ये सिक्के-चम्मच क्यों चिपकते जा रहे, अब सामने आया सूरत का मामला

(Photo Credit: Sandesh.com)

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं ऐसे किस्से

देश में चल रहे टीकाकरण के बीच वैक्सीन लेने के बाद कई लोगों के शरीर में चुंबकीय क्षेत्र बनने के चौंकाने वाले मामले सोशल मीडिया से सामने आए हैं। वैक्सीन की डोज लेने के बाद शरीर से चिपके चम्मच, सिक्के, छोटे बर्तन के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। ऐसा ही एक मामला सूरत के पर्वत पाटिया इलाके में सामने आया है। पर्वत पाटिया क्षेत्र के सुभाषनगर सोसायटी में रहने वाली 60 वर्षीय वत्सलाबेन गुलाबराव जगताप ने 18 मार्च को पहली और एयर 15 अप्रैल को वैक्सीन की दूसरी खुराक ली इसके बाद ये घटना सामने आई।
इस बारे में बताते हुए वत्सलाबेन के बेटे पूनंभाई ने बताया, "मैंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो देखा जिसमें वैक्सीन लेने के बाद एक धातु की वस्तु शरीर से चिपकी हुई थी। ऐसे में शनिवार को खाना खाते समय मैंने मां के शरीर पर चम्मच चिपकाने की कोशिश की और वो चिपक भी गई । बाद वाले ने अपने हाथ में एक स्टील का चम्मच और सिर में एक धातु का सिक्का भी चिपका दिया। बाद में त्वचा पर पाउडर लगाया और चम्मच और सिक्के चिपकाने की कोशिश की, लेकिन वे चिपके नहीं जिससे हमें राहत मिली। बाद में मैंने अपने 10 साल के बेटे वेद के शरीर पर सिक्के और चम्मच चिपकाने की कोशिश की और वह भी चपक गये। ऐसे में हमारे मन में कौतूहल पैदा हो गया।
पूनंभाई ने आगे कहा कि भले ही मेरे बेटे वेद ने कोरोना वैक्सीन की एक भी खुराक नहीं ली है, लेकिन उसके शरीर पर एक धातु की वस्तु चिपकी हुई है। चूंकि हमारे परिवार के सदस्यों की त्वचा तैलीय होती है, इसलिए धातु की वस्तुओं के चिपक जाने की संभावना अधिक होती है। ऐसे में ये कहा जा सकता हैं कि वत्सलाबेन टीके से प्रभावित नहीं हुआ है।
एक अन्य मामले में मुली तालुका के दुधई गांव का एक व्यक्ति उस समय हैरान रह गया जब उसके शरीर पर लोहे की चीजें चिपकाने लगे। प्राप्त विवरण के अनुसार, किसी को भी सबसे पहले कोरोना वैक्सीन लेने के बाद शरीर पर चीजों के चिपके होने की घटनाओं के बारे में नहीं पता था, लेकिन राजस्थान के एक व्यक्ति को टीका लगाने के बाद उसके शरीर पर अलग-अलग चीजों के चिपकने की जानकरी सामने आई। दुधई गांव के अनकभाई काठी दरबार को जब ये पता चला, तो उन्होंने अपने शरीर पर सिक्के चिपकाने शुरू कर दिए। फिर ताले की चाबी, मोबाइल और बक्सा, साथ ही शरीर में कई तरह के सामान चिपक गए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें