जब डॉक्टर और केबिन क्रू की मदद से फ्लाइट में दिया महिला ने बच्चे को जन्म, तस्वीरें हुई वायरल

किसी भी महिला के लिए पुत्र को जन्म देना एक काफी सुखद अनुभव है। हालांकि कई बार ऐसी परिस्थितियाँ होती है, जिसमें महिला का अपने पुत्र को जन्म देना मुश्किल हो जाता है। कुछ ऐसा ही हुआ दोहा से युगांडा जाने वाली फ्लाइट में, जब महिला को चालू फ्लाइट में ही लेबर पेन शुरू हो गया। हालांकि प्लेन में मौजूद डॉक्टर और केबिन क्रू की मदद से महिला की सफलतापूर्वक डिलिवरी की गई।  

महिला के बच्चे को जन्म दिलाने में सहायता करने वाली केनेडियन डॉक्टर आईशा खातिब ने इस बारे में ट्वीट करते हुए लिखा की उन्होंने कभी भी यह नहीं सोचा था की वह उड़ते हुये प्लेन में किसी बच्चे को जन्म देने में सहायता करेगी। इस दुर्गम काम के लिए आईशा ने हवाईजहाज के केबिन क्रू का भी आभार व्यक्त किया है तथा मम्मी और बालक दोनों के स्वस्थ होने की जानकारी दी है। साथ ही बच्चे के साथ की कुछ तस्वीरें उन्होंने सोशल मीडिया पर भी शेयर की थी।  
कतार एयरवेज ने भी इस घटना के बारे में बताते हुये इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया। अपनी पोस्ट में कतार एयरवेज ने नन्ही आईशा का दुनिया में स्वागत किया है। इसके अलावा केबिन क्रू के साथ मिलकर उन्होंने डॉ आयशा खातिब के अविश्वसनीय प्रयासों के लिए उन्हें धन्यवाद भी किया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें