जब 2800 के बिल पर ग्राहक ने दी 11 लाख की टिप, होटल मैनेजर और स्टाफ हुआ अंचबित

प्रतिकात्मक तस्वीर

कोरोना महामारी के बाद खुले होटल आ रही है धीरे-धीरे पटरी पर

कोरोना काल के दौरान आम लोगों के साथ-साथ रैस्टौरेंट तथा होटल उद्योग भी बुरी तरह प्रभावित हुआ है। हालांकि धीरे धीरे कोरोना के केसों में कमी आने के बाद विश्व भर में आए सभी रैस्टौरेंट फिर से पटरी पर आ रहा है। ऐसे में लंदन से एक अनोखी और हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। आम तौर पर रैस्टौरेंट में खाना खाने के बाद ग्राहक बिल में बचे हुये छुट्टे पैसे उन्हें खाना सर्व करने वाले वैटर को या अन्य स्टाफ को टिप के तौर पर देते है। हालांकि लंदन में एक ऐसा वाक्या सामने आया है, जिसे सुनकर आपके भी होश उड़ जाएगे। यहाँ एक व्यक्ति ने बील चुकाने के बाद बिल की रकम से 400 गुना अधिक टिप वैटर को दी। जिसके चलते लोगों में काफी चर्चा होने लगी।  
(Photo Credit : divyabhaskar.co.in)
ग्राहक ने स्टंबल इन बार एंड ग्रिल रैस्टौरेंट में 2 चिली डॉग, पिकल चिप्स और एक पेय का ऑर्डर दिया। इस ऑर्डर के लिए उन्हें 37.93 डॉलर (करीब 2800 रुपये) का बिल दिया गया। हालांकि ग्राहक को किसी कारणों से रैस्टौरेंट के कर्मचारियों के प्रति इतनी उदारता जागृत हुई की उसने बिल राशि के साथ बिल की राशि से 400 गुना अधिक यानि की 16,000 डॉलर (लगभग 11.87 लाख रुपये) दे दिया। जब बिल भुगतान की बात आई तो रेस्टोरेंट के मालिक माइक ज़रेला इतनी बड़ी टिप से अनजान थे। जब एक स्टाफ सदस्य ने भुगतान रसीद की जांच की तो वह चौंक गया। 
जब एक स्टाफ ने ग्राहक से पूछा कि क्या वह सच में इतनी बड़ी टिप देना चाहते है तो ग्राहक ने उत्तर दिया, मैं चाहता हूं कि आप यह टिप रखें, क्योंकि आप लोग मेहनत कर रहे हैं। जब मालिक को इस बारे में पता चला तो उन्हें लगा कि इसमें उनके स्टाफ की या ग्राहक की कोई भूल हो गई होगी। जिसके चलते बार मैनेजर ने फिर से उन्हें इस बारे में बताया। तो ग्राहक ने कहा कि कोई भी गलती नहीं हुई है। उसने अपनी इच्छा से यह टिप दिया है। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें