जब सांसद दर्शना जरदोष ने पूछा, 'छठ पूजा में घरे जाए के बा नूँ?'

(Photo Credit : facebook.com/watch/darshanajardosh)

पी, बिहार, झारखंड और गोवा की ओर जाने वाली 7 ट्रेनें सूरत/उधना/वलसाड से चलेंगी

दिवाली का त्यौहार बीत चुका है और पूरा देश आज नया साल मना रहा है, इसके बाद भाईदूज तथा छठ पूजा का भी अवसर करीब ही है। सूरत से कई लोग खास छठ पूजा मनाने के लिए गांव जाते है, ऐसे में सरकार द्वारा भी उनके जाने के लिए विशेष सुविधा की जाती है। हर बार की तरह इस बार भी गांव जाने वाले लोगों के लिए खास ट्रेनों को घोषणा की गई है, जिसकी जानकारी देते हुए सांसद दर्शना जरदोष ने अपने फेसबुक पोस्ट पर इसकी जानकारी दी थी। 
अपने फेसबुक पोस्ट में सांसद ने सभी को छठ पर्व को पूर्व बधाई देते हुए कहा, "छठ पूजा में घरे जाए के बा नूं? एकदम बढ़िया से और सुरक्षित हो के जाई, सब इंतजाम हो गयिल बा, जय छठी मईयाँ।

इसके बाद उन्हों ने वेस्टर्न रेलवे द्वारा सभी को छठ पर्व पर गांव जाने के लिए शुरू की गई विशेष ट्रेनों के बारे में जानकारी दी थी। दर्शना जरदोष ने अपने पोस्ट में कहा, दिवाली और छठ पूजा के दौरान सुगम यात्रा सुनिश्चित करने के लिए, पश्चिमी रेलवे ने 30.11.2021 तक कुल 51 हॉलिडे स्पेशल ट्रेनों को 173 ट्रिप के लिए अधिसूचित किया है। भारतीय रेलवे की ओर से आप सभी को आपके परिवार के साथ त्योहारी सीजन की हार्दिक शुभकामनाएं।
40 हॉलिडे स्पेशल ट्रेनें सूरत/उधना में रुकेंगी जिससे आवागमन आसान हो जाएगा।  यूपी, बिहार, झारखंड और गोवा की ओर जाने वाली 7 ट्रेनें सूरत/उधना/वलसाड से चलेंगी।

सूरत- हटिया (झारखंड) सूरत-करमाली (गोवा)
सूरत सूबेदारगंज (यूपी)
उधना - छपरा (बिहार)
उधना - दानापुर (बिहार)
सूरत - दानापुर (बिहार) वलसाड- गोरखपुर (यूपी)
टाइम टेबल के अनुसार चलने वाली नियमित ट्रेनों के अलावा ये सभी अतिरिक्त ट्रेनें हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें