जब साथी को बचाने के लिए 15 हजार फिट की ऊंचाई पर दिखाया अद्भुत साहस

(Photo Credit : sandesh.com)

मित्र को बचाने के प्रयास में हुये खुद भी हुये मौत का शिकार

यूपी के महोलीय इलाके में से रहने वाले माइजर पंकज पाड़े ने अपने एक साथी को बचाने के लिए खुद की जान दे दी। मैजर पंकज पांडे अरुणाचल प्रदेश के तंबोला में अपनी ड्यूटी पर तैनात थे। 19 जुलाई को उनके पिता अवधेश पांडे को एक फोन आया, जिसमें उन्हें बताया गया की पंकज को काफी चोट आई है। जिसके चलते वह अपने छोटे बेटे आशीष के साथ गुवाहाटी अस्पताल पहुंचे थे। 
पिता अवधेश पांडे ने बताया कि 19 जुलाई को उन्हें फोन आया तो वह तुरंत ही अपने अन्य पुत्र के साथ गुवाहाटी अस्पताल पहुंचे थे। जहां उन्हें पता चला कि उनका पुत्र पंकज 19 जुलाई को सुबह 15 हजार फिट की खाई में गिर गए थे। पंकज अपने के साथ को खाई में गिरते हुये बचाने का प्रयास कर रहे थे। जिस दौरान वह और उनका साथी दोनों एक साथ नीचे गिर गए थे। 
शहीद के पिता ने बताया, नीचे गिरने के कारण उसके गले और सर में गंभीर चोट आई थी। जबकि उनके साथी को काफी चोट आई थी। दोनों को अस्पताल में भर्ती कर दिया गया। जहां पंकज ने इलाज के दौरान दम तौड दिया था, जबकि साथ में गिरने वाला साथ अभी खतरे के बाहर है। शनिवार को पंकज के नश्वर देह को पूरे लष्करी सम्मान के साथ असम लेखपानी पर गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। जिसके बाद उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें