जब एक IPS ऑफिसर का तबादला होने पर लोगों की आंखें भर आईं!

(Photo Credit : gujjurocks.in)

आईपीएस ऑफिसर के तबादले को लेकर लोग उतरे प्रदर्शन पर, एसपी कार्यालय के बाहर किया विरोध

आम तौर पर लोगों के मन में पुलिस को लेकर एक खराब छाप ही होती है। पर कई पुलिस वाले ऐसे होते है जो अपने कार्य से जनता का दिल जीत लेते है। जब ऐसे पुलिस वालों का जब तबादला होता है तब जनता भी दुखी हो जाती है। कुछ ऐसा ही दृश्य देखने मिला जब आसाम में एक आईपीएस ऑफिसर की बदली हुई, जिसको लेकर पूरे शहर के लोगों की आंखे भर आई थी। 
बता दे कि आसाम में नई सरकार बनने के साथ ही अधिकारियों की बदली होना शुरू हो गया है। इस लिस्ट में आईपीएस अधिकारी आनंद मिश्रा का नाम भी शामिल था। आनंद मिश्रा का तबादला होने वाला है यह खबर सुनते ही लोग भावुक हो गए और एसपी कार्यालय के बाहर सोशल डिस्टेन्स का पालन करे हुये हाथ में पोस्टर लेकर खड़े हो गए। लोगों ने अपने हाथ में जो पोस्टर रखा था, उसमें लिखा था "We want Anand Mishra"। कई लोग तो रोते रोते भी आनंद मिश्रा का तबादला ना हो उसके लिए अनुरोध कर रहे थे। सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो काफी वायरल हो रहा है। 
खुद आनंद मिश्रा भी लोगों का इस तरह का प्रेम देखकर भावुक हो गए थे। हालांकि उन्होंने लोगों से हाथ जोड़कर कहा की नियमों का पालन तो करना ही होगा। यदि उनके हाथ में होता तो वह खुद यहाँ से कहीं नहीं जाते। पर ऐसा नहीं हो सकता। आनंद मिश्रा आसाम के दुबरी में काम कर रहे थे। अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने कई गुनहगारों को पकड़ा था और लोगों का दिल भी जीत लिया था। इसी कारण उनके ट्रांसफर के समय कई लोग एसपी कार्यालय के बाहर उमड़ गए थे। आसाम के उग्रवादियों को खतम करने में भी आनंद मिश्रा का काफी बड़ा योगदान रहा है। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें