ये क्या हो रहा है; कोविड संक्रमित महिला से अस्पताल में दुष्कर्म, ऑक्सिजन की मदद मांगने वाली युवती से सैक्स की मांग!

प्रतिकात्मक तस्वीर (Photo : IANS)

दोनों मामलों में सोशल मीडिया पर लोगों का फूटा है गुस्सा

कोरोना काल में आपराधिक गतिविधियां कुछ अलग ही स्तर पर पहुंच गई लगती हैं। मानवता पर कहर बन कर टूटी इस महामारी का सामना जहां लोगों को एक-दूसरों के प्रति सहानुभूति रखते हुए, एक-दूसरों की मदद करते हुए करना चाहिये, वहीं वास्तविकता यह है कि कुछेक लोग ऐसे संकट भरे माहौल में भी अनैतिक रास्ता अपना रहे हैं। अस्पताल में बेड दिलवाने में रिश्वत से लेकर इंजेक्शनों और दवाइयों की कालाबाजारी तक के मामले प्रकाश में आये हैं। वहीं विगत दिनों कुछेक ऐसे मामले भी सामने आये हैं कि मानवता ही लजा जाए। 
प्रतिकात्मक तस्वीर (Photo : IANS)
जी हां, मध्यप्रदेश के भोपाल से विगत दिनों खबर आई थी कि अस्पताल में चिकित्सारत कोविड संक्रमित महिला से अस्पताल के वॉर्डबॉय ने ही दुष्कर्म किया। वहीं दिल्ली से ताजा खबर ये है कि एक युवती ने अपने बीमार पिता के लिये युवक से ऑक्सिजन देने के लिये मदद की गुहार की, तो युवक ने कथित रूप से युवती से पहले सैक्स की मांग कर दी।
खबरों के मुताबिक मध्यप्रदेश की राजनीति भोपाल के स्थानीय भोपाल मेमोरियल होस्पीटल एंड रिसर्च सेंटर में विगत 6 अप्रेल को कोरोना संक्रमित महिला के साथ दुष्कर्म की घटना हुई थी। घटना के बाद महिला की स्थिति और बिगड़ गई और उसे वेंटिलेटर पर शिफ्ट करना पड़ा था। एक दिन बाद 7 अप्रेल को ही महिला की मौत हो गई। इस मामले में निशांतपुरा पुलिस थाने में आरोपी वॉर्डबॉय संतोश अहिरवार के खिलाफ दुष्कर्म और हत्या का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया गया। मामले में भोपाल के डीआईजी ने मीडिया को बताया कि आरोपी को जेल भेज दिया गया है और पुलिस पीड़िता के परिवार के संपर्क में है और इस वारदात में दोषी को सजा दिलाई जायेगी। 
प्रतिकात्मक तस्वीर (Photo : zeenews.com)
उधर देश की राजधानी ने एक और सनसनीखेज वाकया सामने आया। सोशल मीडिया पर भावरीन कंधहारी नामक महिला ने ट्वीट करते हुए ऐसा आरोप लगाया है जिसने शालीनता की सारी हदें पार कर ली हैं। भावरीन ने लिखा है कि उसकी दोस्त की बहन को अपने पिता के ईलाज के लिये ऑक्सिजन की जरूरत थी। उसने अपने पड़ौसी से मदद मांगी तो पड़ौसी युवक ने उसे युवती से पहले सैक्स की मांग रखी दी। इस घटना की सोशल मीडिया पर तीव्र प्रतिक्रिया हुई है और लोगों का गुस्सा फुट पड़ा है।
लोग इस मामले में तत्काल पुलिस शिकायत करवाने को कह रहे हैं। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस मामले में आरोपी युवक ने आरोपों को झुठला दिया है और कहा है कि उसने ऐसी कोई मांग नहीं रखी। लेकिन सोशल मीडिया पर यूजर्स ही कहते दिखे हैं कि आरोपी का बात से इंकार करना स्वाभाविक है, लेकिन मामले की तह तक जाने के लिये प्रशासन को जांच करनी चाहिये।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें