“मरने के बाद क्या होता है?” इस बारे में विस्तार से बता रहा इस शख्स का दावा वो मर कर हो चुका है जिन्दा!

(Photo Credit :sandesh.in)

60 वर्षीय स्कॉट ड्रमंड का दावा है कि जब वह 28 वर्ष के थे तब किया था आफ्टरलाइफ का अनुभव

अक्सर आपके मन में ये सवाल उठे होंगे कि मरने के बाद लोग कहां जाते हैं और वहां क्या होता है? दूसरा जन्म? जन्म के कर्म के आधार पर मृत्यु के बाद की यात्रा कैसे निर्धारित की जाती है? ऐसे तमाम सवाल लगभग हर इन्सान के मन में आता जरुर है, लेकिन आज तक कोई भी इस सवाल का जवाब नहीं दे पाया है कि मौत के बाद क्या होता है? इन सवालों का जवाब वही दे सकता है जो मरने के बाद हमारे पास आता है पर ये तो संभव नहीं है कि कोई मर के वापस आये! पर एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें एक शख्स ने ऐसा चौंकाने वाला दावा किया है वो मर के वापस आया है। सुनने में अचंभा लगने वाले वाकिये को विस्तार से जानते है।
जानकारी के अनुसार 60 वर्षीय स्कॉट ड्रमंड का दावा है कि जब वह 28 वर्ष के थे, तब उनकी मृत्यु हो गई। लेकिन केवल 20 मिनट के लिए! 20 मिनट के बाद स्कॉट वापस जीवित हो गए। स्कॉट का दावा है कि उसकी मृत्यु के 20 मिनट बाद उसकी आत्मा शरीर में लौट आई। स्कॉट का कहना है कि 28 साल की उम्र में स्कीइंग के दौरान उनका एक्सीडेंट हो गया था। हादसे में उनका अंगूठा टूट गया। ऑपरेशन के दौरान उसकी मौत हो गई। अब वृद्ध स्कॉट ने कहा कि इस घटना के 20 मिनट बाद ही वह जिंदा हो गया। स्कॉट का दावा है कि उसने नर्स को डर से भागते देखा और डॉक्टरों को फोन करते सुना। जब तक वह जीवित नहीं था तब तक वह दूसरी दुनिया में था और फिर वहां से वापस आ गया था। भगवान ने उन्हें यह कहते हुए वापस भेज दिया कि आपका समय अभी नहीं आया है।
एक साक्षात्कार में, स्कॉट ने दावा किया कि वह पहली बार दुनिया को अपने मरणोपरांत अनुभव के बारे में बता रहे। उन्होंने पहले अपनी पत्नी और दोस्तों को इस अनुभव के बारे में बताया था। स्कॉट ने कहा कि ऑपरेशन के बाद उसे एहसास हुआ कि उसके बगल में एक अदृश्य शक्ति थी। उस शक्ति ने पलक झपकते ही उसे एक बेहद खूबसूरत मैदान में खड़ा कर दिया। वे उस अदृश्य शक्ति के पीछे चलने लगे। इस ख़ूबसूरत खेत में ख़ूबसूरत और रंग-बिरंगे फूल थे, कमर तक मखमली घास आ रही थी। सफेद बादल उन्हें छू रहे थे। इस बल ने उसे पीछे मुड़कर न देखने के लिए कहा। बाईं ओर बहुत ऊंचे और सुंदर पेड़ थे। ऐसा पेड़ उसने पहले कभी नहीं देखा था। दूसरी ओर सुंदर फूल थे। वे कहते हैं कि उन्हें वे खूबसूरत फूल आज भी याद हैं। स्कॉट का कहना है कि दूसरी दुनिया में बहुत शांति थी।
अपने वापस आने के बारे में बताते हुए स्कॉट ने कहा "वह एक अदृश्य शक्ति के इशारे पर बादलों की ओर चल रहा था। जहाँ वापस आने के आदेश के बाद अपने शरीर में लौट आया।" स्कॉट का कहना है कि घटना के बाद जीवन के प्रति उनका नजरिया बदल गया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें