शाबाश : 9वीं मंजिल पर जलते फ्लैट से दो नौजवानों ने युवती को बचाया, देखें वीडियो

(Photo Credit : twitter.com)

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो, लोग कर रहे हैं साहसी युवकों की तारीफ

सोशल मीडिया एक ऐसी जगह है जहाँ आये दिन कुछ नया देखने को मिल जाता है। इस दिनों रूस में जलती हुई इमारत में फंसी युवती को बचाने के लिए जान जोखिम डालने वाले दो युवकों का वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गए हैं। सही समय पर त्वरित कार्यवाही और सही समय पर इन दोनों युवकों द्वारा दिखाई गई वीरता से सभी उनके दीवाने हो गये हैं और उनकी तारीफ कर रहे हैं। घटना का एक दिल दहला देने वाला वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।
आपको बता दें कि रूस की राजधानी मॉस्को के चेरतनोव जिले में 29 जनवरी को एक इमारत में भीषण आग लग गई। इसमें एक युवती जलती हुई इमारत की नौवीं मंजिल पर लगी आग में फंस गई। वायरल हुए वीडियो में इमारत की खिड़कियों से काला धुआं निकलता दिख रहा है। अचानक एक लड़की अपार्टमेंट से बाहर निकलने की कोशिश करती दिखाई देती है। युवती को खतरे में देख आठवीं मंजिल पर रहने वाले दो युवक उसकी मदद के लिए आगे आए। दोनों युवक अपने अपार्टमेंट की खिड़की के पास खड़े थे, जो कि नौंवी मंजिल की लड़की के फ्लैट के बाहर निकलने के रस्ते के नीचे था। इसके बाद युवकों ने लड़की को खिड़की से नीचे आने को कहा। पहले तो युवती हिचकी लेकिन युवकों ने उसे संभल लेने का आश्वासन दिया। इस पर वह उतरने के लिए राजी हो गई। 
इसके बाद आठवीं मंजिल के फ्लैट की खिड़की के फ्रेम पर दो युवक कुछ देर खड़े रहते है और जलते फ्लैट की खिड़की से युवती को नीचे उतारने में कामयाब रहते है। प्राप्त जानकारी के अनुसार इस काम में दोनों घायल हो गये। रेस्क्यू के दौरान एक युवक का हाथ जल गया। कांच का एक टुकड़ा उसके हाथ में लगने से एक अन्य युवक घायल हो गया। दोनों अस्पताल में भर्ती थे। वहीं युवती भी सुरक्षित है।
स्थानीय टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना 29 जनवरी को मास्को के दोरोज्नाया स्ट्रीट के एक अपार्टमेंट में हुई। आग ने इमारत की नौवीं मंजिल को पूरी तरह से अपनी चपेट में ले लिया। लेकिन दमकल विभाग ने फौरन काबू पा लिया। स्थानीय मीडिया ने कहा कि आग में तीन लोग घायल हो गए और इमारत से कुल 12 लोगों को बचाया गया। लोग इस इवेंट के हीरो बने दो युवकों की तारीफ कर रहे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें