अजीब-गजब: एक दो नहीं बल्कि इतने बच्चों की माँ है ये महिला, फिर से एक बच्चे को जन्म देने जा रही है

(Photo Credit :livehindustan.com)

न्यू मेक्सिको की महिला कॉर्टनी बनने वाली हैं बारहवीं बार मां

हर व्यक्ति अपने जीवन में एक सुखी परिवार की कल्पना करता है। आज के युग में लोग 'हम दो हमारे दो' वाले सिद्धांतों पर चलते हुए अधिक से अधिक 2 बच्चों की कल्पना करते है पर न्यू मेक्सिको इलाके में रहने वाली एक महिला की कहानी आपको हैरान कर देगी। दरअसल इस ग्यारह बच्चों की मां को इन दिनों सोशल मीडिया पर आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। 
आपको बता दें कि इस महिला का नाम कॉर्टनी रोजर्स है और इस महिला के इंस्टाग्राम पर 29 हजार फॉलोअर्स है। आज के समय में भी इतने सारे बच्चों को जन्म देने की वजह से महिला को सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है। महिला के मुताबिक, उसने शादी के बाद से अब तक कभी भी गर्भनिरोधन के लिए कोई उपाय नहीं किया और अब वह बारहवीं बार गर्भवती है। गौरतलब है कि कॉर्टनी ने साल 2008 में एक पादरी क्रिस से शादी की थी और शादी के बाद से अब तक हर साल एक बच्चे को जन्म दिया हैं और एक बार फिर कॉर्टनी बारहवीं बार मां बनने वाली हैं और मार्च में उनकी डिलीवरी डेट है।
परिवार द्वारा 'द सन' अखबार को दी गई जानकारी के अनुसार महिला खुद ही अपने सारे बच्चों की देखभाल करती हैं। वो अपने बच्चों को अपने खुद के फार्म में उगाए फल खिलाती हैं। रॉजर्स अपने बच्चों को अन्य घरेलू चीजें देकर अपना पैसा बचाती है। जैसे कि वो बच्चों को डायपर के बदले कपड़ा लगाती है। वहीं महिला का पति घर के खर्च के लिए क्रिस चर्च में काम करने के अलावा कई और काम भी करते हैं। हैरानी की बात ये है कि रोजर्स की सास के भी दस बच्चे थे और महिला को इतने बच्चों के लिए पति ने ही मनाया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें