वायरल वीडियो : वैक्सीन लगवाने आये इस आदमी को देखकर हंसने पर मजबूर हो जायेंगे आप

(Photo Credit : twitter.com/avanindra43)

वैक्सीन लगवाने के डर से शख्स का बुरा हाल है और वो ये कहते हुए मना कर रहा है कि नहीं लगवाउंगा बहुत दर्द होगा

कोरोना के आतंक के बीच वैक्सीन कोरोना से लड़ने में लोगों का सबसे बड़ा हथियार साबित हुआ है। हर देश की सरकारें अपने लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए तरह तरह के इंतजाम कर रही है। अपने देश में भी सरकार इस बात पर पुरजोर प्रयास कर रही है। अब तो बड़े-बुजुर्गों और युवाओं के साथ साथ अब बच्चों के लिए भी वैक्सीन उपलब्ध होने जा रही है। हालांकि सरकार और कोरोना वोर्रिएर्स के इतने प्रयास के बाद भी कुछ लोग वैक्सीन लगवाने से कतरा रहे है। आये दिन सोशल मीडिया पर ऐसी ख़बरें, समाचार और वीडियो सामने आते रहते है जहाँ वक्किएन लगवाने गया शख्स अजीबोगरीब हरकत करता नजर आता है। हाल ही में सोशल मीडिया पर एक ऐसे ही शख्स का वीडियो सामने आया है, जिसमें वो वैक्सीन लगवाने के डर से तेज-तेज चिल्ला रहा है। उसकी इस हरकत पर गांव में भीड़ जमा हो गई और सभी उस पर हंसते नजर आ रहे है।
आपको बता दें कि यह वीडियो आपको भी हंसने पर मजबूर कर देगा। वैक्सीन लगवाते समय शख्स ने पूरे गांव को सर पर उठा रखा है। हालांकि, कुछ लोगों के हस्तक्षेप और जबरदस्ती के बाद शख्स को वैक्सीन लगा दी जाती है। सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है और लोग इसे पसंद भी कर रहे हैं। इस वीडियो को डॉ। अवनीन्द्र राय ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है और लिखा है: 'वैक्सीन लग रहा है, ई राशन क दुकान में सबसे पहले लाईन लगा के खड़ा रहता है। हर सरकारी सुविधा लेता है।' वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि वैक्सीन लगवाने के डर से शख्स का बुरा हाल है और वो ये कहते हुए मना कर रहा है कि नहीं लगवाउंगा बहुत दर्द होगा। लोगों द्वारा बार-बार समझाने के बाद भी ये शख्स नहीं मानता है और तेज-तेज चिल्लाने लगता है। बाद में गांव के लोगों ने जबरन उसे वैक्सीन लगवा दिया।
वर्तमान में कोरोना संकट की बात करें तो कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन ने एक बार फिर दुनियाभर को दहशत में डाल रखा हैं। भारत में भी इस वेरिएंट के रोजाना मरीज सामने आ रहे हैं। सरकार की तरफ से टीकाकरण अभियान को लगातार तेज किया जा रहा है कि ज्यादा से ज्यादा लोग वैक्सीन लगावा लें। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी कोरोना के कहर को लेकर एक बार फिर चेतावनी दी है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें