वायरल वीडियो : किसी तरह खुद को ‘हैवी ड्राइवर’ से बचाने में कामियाब रहा ये हाथी, हो सकती थी बड़ी दुर्घटना, वीडियो वायरल

वायरल वीडियो : किसी तरह खुद को ‘हैवी ड्राइवर’ से बचाने में कामियाब रहा ये हाथी, हो सकती थी बड़ी दुर्घटना, वीडियो वायरल

भारतीय वन सेवा के सुशांत नंदा ने 05 सेकंड के वीडियो को ट्वीट किया और इसे अब तक 112,000 बार देखा जा चुका है

मनुष्य ने अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए प्राकृतक संसाधानों का अति से अधिक उपयोग लिया है।  इसका सबसे बड़ा उदाहरण जंगल और जंगल में रहने वाले जानवरों द्वारा साफ़ देखा जा सकता है। मानव न केवल अपनी बस्तियाँ बनाने के लिए जंगली आवासों पर आक्रमण कर रहा हैं, बल्कि अपनी गतिविधियों से उनके संसाधनों को कम भी कर रहा हैं। इस कारण से जानवरों को हमारे कारण बहुत सी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। ऐसी स्थिति में अक्सर "मनुष्य-पशु संघर्ष" देखने को मिल ही जाता है। इन घटनाओं के वीडियो भी आये दिन सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते है। ऐसा ही एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें एक हाथी सड़क पार करने के दौरान एक स्कूटर की चपेट में आने से बाल-बाल बच जाता हैं। भारतीय वन सेवा के सुशांत नंदा ने 05 सेकंड के वीडियो को ट्वीट किया और इसे अब तक 112,000 बार देखा जा चुका है।

आप भी देखिये वीडियो


आपको बता दें कि इस वायरल हो रहे वीडियो में एक महिला को स्कूटर की सवारी करते हुए देखा जा सकता है। वहीं उसी दौरान उसी छोटी सी सड़क को पार करते हुए एक हाथी को भी देखा जा सकता है। तेज अनियंत्रित रफ़्तार से आ रही स्कूटी हाथी से लगभग टकराने ही वाली होती है कि हाथी ने किसी तरह खुद को स्कूटी से टकराने से बचा लिया। भारतीय वन सेवा के सुशांत नंदा द्वारा पोस्ट इस वीडियो कैप्शन में लिखा है  "हाथी मुश्किल से महिला ड्राइवर से खुद को बचाने में कामयाब रही।"  ऐसा लग रहा है मानों गाडी चला रही महिला ने जंगल से निकले हाथी को नजरअंदाज कर दिया हो। हालांकि, यहां एक संभावित घातक दुर्घटना टल गई।

खूब देखा जा रहा हैं ये वीडियो, लोग कर रहे हैं कमेंट्स


गौरतलब है कि इस छोटे से क्लिप को 3500 से अधिक लाइक और कई रीट्वीट मिले हैं।  ये वीडियो देखने के बाद नेटिज़न्स ने टिप्पणी के माध्यम से अपनी राय साझा की है। एक व्यक्ति ने लिखा, "मेरी आंखों पर विश्वास नहीं हो रहा है.. कृपया जंगली इलाकों में यात्रा करते समय अतिरिक्त सावधानी बरतें।"