वायरल वीडियो : रास्ते में जा रहे हाथियों को उकसाना युवक को पड़ा बहुत भारी, हाथी के पैरों से कुचलने से हुई मौत

(Photo Credit : twitter.com/ParveenKaswan)

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो को आईएफएस ऑफिसर प्रवीण कसवान ने किया है शेयर

एक कहावत है कि "हाथी चलते रहते है और कुत्ते भौकते रहते है!" हाथी को एक बेहद समझदार और शांत जानवर माना जाता है पर लेकिन इन्हें गुस्सा दिलाने पर यह बेहद घातक साबित हो सकते हैं। ऐसा कुछ देखने को मिला असम के गोलाघाट जिले में, जहां एक गुस्साए हाथी ने युवक की जान ले ली। पूरा मामला ऐसा है कि कुछ लोग अपने अजीबोगरीब हरकतों से हाथियों के झुंड को उकसा रहे थे थी और इसी दौरान एक नाराज हाथी ने युवक को अपने पैरों तले रौंद दिया। इस पूरी घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा है। इस वायरल वीडियो में नजर आ रहा है कि सड़क पार कर रहे हाथियों के एक झुंड को देखकर सड़क के दोनों तरफ खड़े लोगों ने अचानक हाथियों को उकसाना शुरू कर दिया।
आपको बता दें कि शांतिपूर्वक रास्ता पार कर रहे हाथियों से छेड़खानी कर रहे यह लोग चिल्ला रहे हैं और शोर मचाकर उनका ध्यान भटकाने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि झुंड के अधिकांश हाथी इन सबको अनदेखा कर गुजर जाते हैं लेकिन अचानक एक हाथी नाराज होकर लोगों को दौड़ाने लगता है जिससे वहां अफरा तफरी मच जाती है। इस भागमभाग में एक युवक सड़क किनारे गिर जाता है और वो गजराज के पैरों तले आ जाता है।  हाथी द्वारा दौड़ा कर हमला करने के बाद घायल युवक को गोलाघाट सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां चिकित्सकों ने युवक को मृत घोषित कर दिया।
हाथी के इस आक्रामक रूप वाले वायरल वीडियो को आईएफएस ऑफिसर प्रवीण कसवान ने शेयर किया है। वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा है कि एक युवक की जान चली गई। मैं चकित हूं कि किसे दोषी ठहराया जाए।' जानकारी के अनुसार यह वीडियो 25 जुलाई का है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें