वायरल वीडियो : दबे पांव घर में घुस आया तेंदुआ, पलक झपकते ही कर डाला कुत्ते का शिकार

(Photo Credit : twitter.com)

सीसीटीवी में कैद हुआ सारा माजरा, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

जंगल का नियम है कि जानवर अक्सर एक दूसरे से दूरी बनाकर रखते हैं। ऐसा न करें तो बड़े और ताकतवर जानवर छोटे जानवरों का शिकार कर लें। हालांकि अब हम इंसानों ने जानवरों के जंगल को अपना घर बना लिया है। हमने बड़े पैमाने पर जंगल को काटकर उस जगह पर अपना घर बना लिया है। ऐसे में जंगली जानवरों के रिहायशी इलाकों में देखे जाने की बहुत सी खबरें सामने आ चुकी हैं। ये जानवर खाने के तलाश में रिहायशी इलाकों में आते है और पालतू जानवरों का शिकार करते है। ऐसा ही चौंकाने वाला वायरल वीडियो सामने आया है। जिसमें एक तेंदुआ दबे पांव घर में प्रवेश करता है और घर के पालतू कुत्ते को शिकार बनाकर और उसे लेकर भाग जाता है। उसे देखकर लोगों के रोंगटे खड़े हो जाते हैं। यह वायरल वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और लोग इस नजारे को देखकर हैरान हैं।
बता दें कि वह सोशल मीडिया पर जानवरों के इतने वायरल वीडियो देखे जा सकते हैं। लेकिन, कुछ वीडियो ऐसे भी होते हैं जिन्हें देखकर लोग हैरान रह जाते हैं। अब देखिए इस वायरल वीडियो में कि कैसे एक क्रूर तेंदुआ घर की दीवार से कूदकर घर में घुस जाता है और कुछ ही पल में घर के पालतू कुत्ता फिर मुंह में पकड़कर भाग जाता है। चौंकाने वाली बात यह है कि बाघ ने कुत्ते को इस तरह से काटा है कि उसे आवाज भी नहीं आती है। ये पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है।
इस चौंकाने वाला वीडियो भारतीय वन सेवा के अधिकारी प्रवीण कस्वां ने ट्विटर पर साझा किया। अब तक इस वीडियो को 80 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं। जबकि 2900 से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है। इस वीडियो को 400 से ज्यादा लोगों ने रीट्वीट भी किया है। इतना ही नहीं वीडियो को देख लोग अलग-अलग तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं। कुछ का कहना है कि जंगली जानवर अक्सर पालतू जानवरों का शिकार करते हैं। तो कुछ लोग कहते हैं कि पालतू जानवरों का ख्याल रखना चाहिए। हालांकि अभी तक इस वीडियो के ठिकाने की पुष्टि नहीं हो पाई है। लेकिन अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें