वायरल वीडियो : सेना के जवान ने सिखाया ‘दबंग’ को सबक, की बेसहारा की मदद

(Photo Credit :twitter.com)

अनजान जगह से वायरल हो रहे वीडियो में दिखाई दी ‘वन्स अ सोल्जर, ऑलवेज अ सोल्जर’ वाली बात

किसी से भी व्यक्ति से आप अपनी भारतीय सेना के बारे में पूछा जाए तो वो बेझिझक अपनी सेना को सबसे मजबूत बताएगा। वैसे भी हमारी सेना देश की सारी सीमाओं पर तैनात देशवासियों सुरक्षा कर रहे हैं। अंग्रेजी में एक कहावत है कि “वन्स अ सोल्जर, ऑलवेज अ सोल्जर!” जिसका अर्थ है कि एक सैनिक हमेशा सैनिक ही रहता है। फिर चाहे वो ओनड्यूटी हो या छुट्टियों पर।
इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसमें एक सैनिक देश को अंदर से मजबूत करता हुआ दिखाई दे रहा है। इंटरनेट पर वायरल हो रहे इस वीडियो को देखकर हर कोई सैनिक का कायल हो रहा है। किसी अंजन जगह से सामने आये इस वीडियो में हमें समाज का असली चेहरा देखने को मिल रहा है। इस वीडियो को सोशल मीडिया पर आईएम शुभम नाम के एक यूजर ने ट्वीट किया है। इस पोस्ट के साथ लिखा है “कोई फर्क नहीं पड़ता कि कहाँ, कब...! एक सैनिक हमेशा एक सैनिक रहता है।”
इस वीडियो में साफ साफ देखा जा सकता है कि एक वृद्ध बेसहारा महिला किसी बंद दुकान के बाहर सोते हुई दिखाई दे रही है। तभी वहां एक दबंग किस्म का व्यक्ति (शायद दुकान का मालिक) आ जाता है। असहाय बेसहारा वृद्धा बार-बार हाथ जोड़ कर पांवों में गिरकर गिड़गिड़ा रही है, लेकिन आदमी उसकी बात को नहीं सुनता और उसे लगातार परेशान करता है। इसी बीच वहां से अपने परिवार के साथ गुजर रहे सेना के एक जवान की नजर उस पर पड़ती है, तो वह उसका विरोध करने लगता है। हालांकि उन दोनों के बीच क्या बात हो रही ये सुनाई नहीं दे रहा है पर देखकर लगता है कि सेना का जवान आदमी को ऐसा करने से रोकता दिखाई दे रहा है।
आगे दिखाई देता है कि वो सैनिक दबंग को भी सबक सिखाते हुए उस वृद्धा को सम्मान के साथ उठाता है। सैनिक दबंग को बड़ों का सम्मान करने का सबक भी सिखाता है,  जिसके बाद वह वहां से जाने को मजबूर हो जाता है। जिसके बाद सैनिक वृद्धा को अपनी जेब से निकालकर कुछ रुपए देता है खुद का ध्यान रखने को कहता है। इसके बाद वृद्ध महिला उसका हाथ चूमती है और हाथ जोड़कर उसका शुक्रिया अदा करती है। फिर सैनिक वृद्धा के हाथों से चप्पल लेकर उसको पैरों में पहनाता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें