वडोदरा : छेड़छाड़ करने वाले हो जाएं सावधान! आपके आस-पास खेलने वाली लड़की हो सकती है शी-टीम की महिला

प्रतिकारात्मक तस्वीर

महिलाओं, बच्चों और वरिष्ठ नागरिकों की सुरक्षा और सहायता के लिए एक शी-टीम का गठन किया गया है

नवरात्रि के दौरान लड़कियों की सुरक्षा के लिए शहर के हर गरबा मैदान में निजी कपड़ों में शी-टीम तैनात की गई है। वडोदरा शहर के प्रत्येक थाने में महिलाओं, बच्चों और वरिष्ठ नागरिकों की सुरक्षा और सहायता के लिए एक शी-टीम का गठन किया गया है। साथ ही, शी-टीम चल रहे नवरात्रि के दौरान लड़कियों, महिलाओं के साथ छेड़छाड़ जैसी घटनाओं को रोकने के लिए काम कर रही है।

लड़कियों की सुरक्षा के लिए शी-टीम ने पहले ही कमर कस ली है


गरबा ग्राउंड में बड़ी संख्या में युवतियां जुटती हैं। वहीं कई असामाजिक तत्व भी सक्रिय हैं। साथ ही महिलाओं के साथ छेड़खानी की भी कई घटनाएं होती हैं। लेकिन इस नवरात्रि में लड़कियों की सुरक्षा के लिए शी-टीम ने पहले ही कमर कस ली हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि लड़कियां सुरक्षित रूप से गरबा का आनंद ले सकें और उनके साथ कोई अप्रिय घटना न हो। वडोदरा सिटी पुलिस ने हर जगह गरबा ग्राउंड में निजी कपड़ों में शी-टीम तैनात की हैं। 

छेड़छाड़ करने वाले मनचलों के खिलाफ तत्काल कानूनी कार्रवाई की जाएगी


महिला प्रकोष्ठ की एसपी राधिका भाराई ने कहा कि लड़कियों से छेड़छाड़ करने वाले मनचलों के खिलाफ तत्काल कानूनी कार्रवाई की जाएगी। नवरात्रि जो बहुत प्रसिद्ध त्योहार है। जिसमें लड़कियां और लड़के सभी एक साथ खेलते हैं। वैसे तो वडोदरा सुरक्षित है लेकिन लड़कियों के साथ छेड़छाड़ की 2 प्रतिशत संभावना है। इसलिए शहर की टीम लोगों के साथ गरबा खेल रही है, जो अब ज्यादा सुरक्षित नजर आ रही है। तो अब हम बिना किसी चिंता के गरबा खेलेंगे। हम सभी टीम के शुक्रगुजार हैं कि हम उनकी वजह से आज आनंद ले रहे हैं।

वडोदरा पुलिस की शी-टीम ने इस साल पहली बार नई पहल की है


महिला प्रकोष्ठ की एसपी राधिका भराई ने बताया कि वडोदरा पुलिस की शी-टीम ने इस साल पहली बार नई पहल की है। टीम शहर के सभी प्रमुख मैदानों में निजी कपड़ों में रहेगी। हम बस इतना ही कहना चाहते हैं कि अब मनचलें सावधान हो जाएं। आपके आस-पास खेल रही लड़कियों में से एक अब शी-टीम की महिला हो सकती है।
ऐसी कोई घटना होने पर महिलाएं शी टीम से भी संपर्क कर सकती हैं और शी टीम का एक विशेष एप्लिकेशन भी उपलब्ध है। दो तरह से योजना बनाई गई है, एक टीम डिकोच करेगी और साथ ही दूसरी टीम गश्त करेगी। जिससे शहर के लोगों को देर तक शी टीम की गाड़ियां देखने को मिलेंगी और बेटियां नवरात्रि का आनंद उठा सकेंगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें