उत्तराखंड : पुष्कर सिंह धामी ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, सतपाल व हरक फिर बने मंत्री

(Photo Credit : IANS)

सबसे कम उम्र के मुख्यमंत्री बने, शिक्षामंत्री ने दी बधाई

नई दिल्ली, 4 जुलाई (आईएएनएस)| उत्तराखंड के राजभवन परिसर में रविवार को आयोजित एक कार्यक्रम में राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। राजभवन द्वारा दी गई आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, राज्यपाल बेबीरानी मौर्य ने मंत्रियों को भी पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। कार्यक्रम में राज्यपाल ने सतपाल महाराज, डॉ. हरक सिंह रावत, बंशीधर भगत, यशपाल आर्य, बिशन सिंह चुफाल, सुबोध उनियाल, अरविंद पाडेय, गणेश जोशी, धन सिंह रावत, रेखा आर्य, और स्वामी यतीश्वरानंद को मंत्री पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।
गौरतलब है कि इससे पहले उत्तराखंड के मंत्री सतपाल महाराज समेत कई विधायकों की नाराजगी की खबरें भी सामने आ रही थीं। हालांकि शपथ ग्रहण समारोह में ये सभी लोग शामिल रहे। साथ ही सतपाल महाराज और हरक सिंह रावत ने मंत्री पद की शपथ भी ली। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सभी मंत्रियों को बधाई देते हुए कहा, "प्रदेश को विकास के पथ पर निरंतर अग्रसर बनाए रखने के लिए सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के मूल मंत्र पर राज्य सरकार काम करेगी। अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति तक विकास का लाभ पहुंचाने के प्रति हमारी प्रतिबद्धता है।"
पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत द्वारा मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिए जाने के बाद पुष्कर सिंह धामी को उत्तराखंड का मुख्यमंत्री बनाया गया है। अगले वर्ष 2022 में उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव होने हैं। उत्तराखंड में भाजपा विधानमंडल दल के नेता एवं उत्तराखंड के 11वें मुख्यमंत्री बनाए जाने पर पुष्कर धामी को केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' ने भी बधाई दी है।
राजभवन परिसर में आयोजित इस कार्यक्रम का संचालन मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने किया। इस अवसर पर विधायकगण, वरिष्ठ अधिकारी और अन्य गणमान्य उपस्थित थे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें