उत्तरप्रदेश : बाल में लगाने वाली पिन की सहायता से बच्ची ने बचाई अपनी जान, अपहरणकर्ता को किया नाकाम

प्रतिकात्मक तस्वीर (Photo : IANS)

सुबह-सुबह स्कूल पढ़ने के लिए जा रही थी बच्ची

उत्तर प्रदेश के बहराइच में एक लड़की को उसके बालों में लगी पिन ने उसका अपहरण होने से बचा लिया। सुबह घर से स्कूल जा रही छात्रा को अगवा करने का एक प्रयास किया गया। जिसमें बाद छात्रा ने अपहरणकर्ताओं को उसके बालों में लगा हेयर पिन निकाल कर मारा और वहाँ से भाग निकली।
विस्तृत जानकारी के अनुसार, बहराइच में कक्षा-4 में पढ़ने वाली छात्रा को सोमवार सुबह अगवा करने का प्रयास किया गया था। छात्रा ने हिम्मत दिखाई और अपहरणकर्ता के हाथ में बाल बांधने की पिन चुभो दी थी। इसके बाद तुरंत ही वह उसके चंगुल से खुद को छुड़ाने की कोशिश करने लगी। बच्ची ने ज़ोर-ज़ोर से चिल्लाना शुरू कर दिया और देखरे ही देखते आसपास के लोग वहाँ आ पहुंचे।
स्कूल शिक्षक ने बच्चों की सुरक्षा की मांग करते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों इस से दूर हो गई। लेकिन पुलिस निरीक्षक ने इस संबंध में कोई सूचना मिलने से इनकार किया। बहराइच जिले के नगर कोतवाली क्षेत्र के स्टीलगंज के अकबरपुरा प्राइमरी स्कूल की कक्षा-4 की छात्रा कविता सुबह 7.35 बजे अपने घर से स्कूल जा रही थी। इसी बीच रास्ते में एक अज्ञात हमलावर ने उन्हें कांग्रेस भवन के पास पकड़ लिया और घसीटकर ले गए।
छात्रा ने इसकी जानकारी स्कूल को दी। स्कूल प्रशासन ने बताया कि छात्र के साथ हुई घटना के बारे में स्कूल प्रशासन को सूचित किया गया। लड़की पूछताछ करने पर पता चला कि अगवा अक्सर देखा जाता है। पुलिस छानबीन कर रही है लेकिन कोई नहीं मिला।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें