उत्तर प्रदेश : सिगरेट से कार में लगी आग में शराब के नशे में धुत्त दो लोग जिंदा जले

(Photo Credit : divyabhaskar.com)

गाड़ी के अंदर शराब और सिगरेट पीना पड़ा बहुत भारी, उत्तर प्रदेश के जालौन का है मामला

शराब और सिगरेट वैसे तो सेहत कर लिए बहुत हानिकारक है पर उत्तर प्रदेश के जालौन में शराब-सिगरेट पीने का एक ऐसा नुकसान देखने को मिला जिसको जानने के बाद आप इन चीजों से तौबा कर लेंगे। दरअसल उत्तर प्रदेश के जालौन में मंगलवार देर रात कार में जलकर दो लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। मरने वाले दोनों जिस कपड़ा गोदाम में काम करते थे उसी में कार खड़ी करके शराब और सिगरेट पी रहे थे। इसी दौरान उनके हाथ से जलती हुई सिगरेट गिर गई और एक हाथ में जाम और दूसरे हाथ में सिगरेट के साथ दोनों के जीवन की कहानी कब खत्म हुई पता ही नहीं चला। सिगरेट की चिंगारी से कार में आग लग गई और धीरे धीरे आग विकराल हो गई। जबकि ये दोनों इस कदर नशे की हालत में थे कि कार से बाहर नहीं निकल पाए और उसी आग में जल गए। 
आपको बता दें कि कार में लगी आग इतनी भयानक थी कि पास खड़ी 2 कारें और 3 बाइक भी साथ में जलकर राख हो गईं। वहीं मृतक के शरीर इतनी बुरी तरह जल गए थे कि उनकी पहचान करना मुश्किल हो गया था। इनकी पहचान कंपनी के आईडी कार्ड से हुई है। इस घटना से हर कोई हैरान है। जानकारी के अनुसार उरई कोतवाली क्षेत्र के सूर्य नगर मोहल्ले में अनिल यादव का कपड़े का काफी बड़ा गोदाम है। अनिल ने बताया कि गोदाम में एक तरफ वह अपनी कारें और बाइकें खड़ी करते हैं। काशीराम कॉलोनी निवासी रामू और तुफैल पुरवा निवासी संतोष उनके यहां काम करते थे। संतोष तुफैल पुरवा में ही किराए के मकान में रहता था। अनिल ने बताया कि देर रात को संतोष और रामू गोदाम से उनकी ऑल्टो कार लेकर पार्टी करने गए थे। आने के बाद दोनों कार को गोदाम में ले गए और कार के अंदर ही सिगरेट और शराब पी। वह सिगरेट को उसी में जलता छोड़कर सो गए। कुछ देर बार आग ने कार को अपनी चपेट में ले लिया। अधिक नशे में होने के कारण दोनों निकल नहीं पाए, जिससे जलकर दोनों की मौत हो गई। पास में खड़ी एक कार और 3 बाइकें भी जल गईं। हालांकि गोदाम की दूसरी साइड में रखा सामान जलने से बच गया।
गोदाम के मालिक अनिल यादव ने बताया कि मंगलवार की रात गोदाम में आग लगने की सूचना आसपास के लोगों ने फायर ब्रिगेड को दी। दो घंटे की मशक्कत के बाद दमकल ने आग पर काबू पाया। इसके बाद शवों को कार से निकाला गया, जिसे पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। एरिया सीओ विजय आनंद ने कहा कि आग में दो लोगों की मौत हो गई। घटना के सभी पहलुओं की जांच की जा रही है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें