उत्तर प्रदेश : माँ को बांधकर उसकी के सामने बेटी के साथ तीन लोगों ने किया दुराचार

प्रतिकात्मक तस्वीर (Photo : IANS)

अपनी मां के साथ खेत में गई किशोरी के साथ सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया

देश के विभिन्न हिस्सों से आये दिन महिलाओं के साथ होने वाले अत्याचार के मामले सामने आते रहते है। एक बार फिर यूपी के हरदोई जिले के ऐसा मामला सामने आया है। यूपी के हरदोई जिले के बेनीगंज कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में अपनी मां के साथ खेत में गई किशोरी के साथ सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है। पुलिस ने मामले में कोर्ट के आदेश पर तीनों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। मामले में कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस ने दलित एक्ट समेत गैंगरेप एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पीड़िता के भाई ने बेनीगंज थाने में प्राथमिकी दर्ज कराते हुए आरोप लगाया है कि उसकी 13 वर्षीय बहन पिछले साल 21 नवंबर को अपनी मां के साथ शौच के लिए गांव से बाहर गई थी। वहीं गांव के अखिलेश, अमित और कमलेश मिले। युवक का आरोप है कि इन लोगों ने उसकी मां को पकड़कर रस्सी से बांध दिया और मुंह में कपड़ा भर दिया। इसके बाद आरोपी बहन को पहले कमलेश और फिर अन्य दो  बगीचे में ले गये। बच्ची किसी तरह मां के पास पहुंची और उसे रस्सी से खोल दिया। जिसके बाद मां ने बच्ची के मुंह से कपड़ा हटाकर मां को पूरी घटना बताई।
मिली जानकारी के अनुसार घटना के बाद महिला अपनी बेटी को लेकर घर पहुंची और परिजनों को सूचना देने के बाद प्राथमिकी दर्ज कराने बेनीगंज कोतवाली गई। महिला ने पुलिस पर आरोप लगाया कि वहां के इंस्पेक्टर ने यह कहकर उसके साथ चलना शुरू कर दिया कि संबंधित लोगों से समझौता कर लिया गया है। पीड़िता की मां ने कहा कि इसकी लिखित शिकायत उच्च पुलिस अधिकारियों से भी की गई थी, लेकिन पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया।
पुलिस द्वारा शिकायत नहीं दर्ज करने के बाद पीड़िता कोर्ट पहुंची। इस मामले में कोर्ट ने पुलिस को आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करने का निर्देश दिया है। कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दुर्गेश कुमार सिंह ने कहा कि पूरे मामले में आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और पुलिस मामले की जांच कर रही है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें