उत्तर प्रदेश : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किए रामलला के दर्शन

(Photo Credit : IANS)

प्रदेश के लोगों को दी दीपावली की शुभकामानाएं

दिवाली के पावन पर्व पर उत्तर प्रदेश में राम जन्म भूमि अयोध्या में भव्य दीपोत्सव कार्यक्रम चल रहा है। दीपावली के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राम जन्मभूमि पर रामलला के दर्शन किए। इससे पहले उन्होंने हनुमानगढ़ी मंदिर में भी पूजा-अर्चना की। इसके बाद मुख्यमंत्री ने छोटे शिविर में नृत्य गोपालदासजी से मुलाकात की। वह कौशल किशोर दास से मुलाकात की। उसके बाद मुख्यमंत्री योगी अयोध्या में एक गरीब व्यक्ति के घर गए और उसका हालचाल पूछा।
आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देशवासियों के लिए भी दिवाली की शुभकामनाएं भेजी हैं। योगी ने कहा, मैं क्षेत्र के सभी लोगों को दीपावली की शुभकामनाएं देता हूं। उन्होंने पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क कम करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी को भी धन्यवाद दिया।
दीपोत्सव के मौके पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जब मैं यहां पहली बार दीपोत्सव के लिए आया था तब भी हमने कहा था कि धैर्य रखें, अयोध्या में भगवान राम का मंदिर जरूर बनेगा। आपके सभी संकल्प आखिरकार जीत गए और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 5 अगस्त, 2020 को इस कार्यक्रम की शुरुआत की है। अयोध्या में भव्य श्री राम मंदिर के निर्माण से अयोध्या देश और दुनिया में सबसे अच्छा धार्मिक और आध्यात्मिक शहर होगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें