फ्लाइट में केंद्रीय मंत्री कराडे ने बचाई यात्री की जान, पीएम मोदी ने की तारीफ

(Photo Credit : twitter.com)

इंडिगो एयरलाइंस ने भी किया केन्द्रीय मंत्री का धन्यवाद

केंद्रीय मंत्री भागवत कराडे ने मंगलवार को फ्लाइट में एक बीमार हुये मुसाफिर की मदद करते हुये उसकी जान बचाई थी। फ्लाइट के दौरान अचानक ही एक यात्री को चक्कर आने लगे थे, ऐसे में केंद्रीय मंत्री ने उसकी मदद कर उसकी जान बचाई थी। बता दे की केंद्रीय मंत्री कराडे खुद एक बालरोग विशेषज्ञ है। कराडे के इस कृत्य की खुद प्रधानमंत्री ने भी उनकी तारीफ की थी। 
केंद्रीय वित्तमंत्री कराड़ के ऑफिस द्वारा जारी किए गए एक निवेदन में कहा गया कि यात्री को ब्लड प्रेशर कि समस्या के कारण चक्कर आने लगे थे। उसकी स्थिति बिलकुल ही सही नहीं थी। ऐसे में वित्तमंत्री कराड़ वहाँ पहुंचे और उसे प्राथमिक इलाज किया। कराड़ की इस तरह के व्यवहार की नरेंद्र मोदी ने भी काफी प्रशंसा की थी। अपने एक ट्वीट में मोदी ने कराड़ को दिल से हमेशा डॉक्टर बताया और उनकी तारीफ की।
समाचार एजेंसी एएनआई की एक तस्वीर में विमान में बीमार यात्री को दिखाया गया है और डॉक्टर कराड उसकी मदद कर रहे हैं। कराड के मुताबिक, यात्री को लो ब्लड प्रेशर था और उसे लगातार पसीना आ रहा था। इसलिए उन्होंने पहले उसके कपड़े उतारे और फिर उसकी टांगें सीधी कर दीं। इसके बाद उन्होंने उसकी छाती थपथपाना शुरू कर दिया और उन्हें ग्लूकोज दिया। प्रधानमंत्री मोदी द्वारा तारीफ किए जाने के बाद वित्तमंत्री ने भी उनका धन्यवाद किया था। 
रिपोर्ट्स के अनुसार, मरीज की उम्र चालीस साल की थी और प्राथमिक इलाज के बाद वह स्वस्थ हो गया था। अंत में जब फ्लाइट लेंड हुई तो मरीज को अधिक मेडिकल सहायता के लिए भेजा गया था। इंडिगो एयरलाइन्स ने भी यात्री की मदद करने के लिए केंद्रीय मंत्री का धन्यवाद किया था। बता दे की महाराष्ट्र राज्यसभा के सांसद डॉ भागवत कराड़ जुलाई 2021 से राज्यसभा के सांसद है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें