एलन मस्क के अल्टीमेटम के बाद बड़ी संख्या में ट्विटर छोड़ रहे कर्मचारी

एलन मस्क ने की ट्विटर के सभी डायरेक्टर्स की छुट्टी

मस्क का कहना है कि अब कर्मचारियों को यह खुद तय करना है कि वे कंपनी के लिए कड़ी मेहनत करना चाहते हैं या इस्तीफा देना

बीते कई दिनों से ट्विटर और मस्क लगातार चर्चा में बने हुए है. जब से दुनिया के सबसे अमीर शख्स ने ट्विटर को अपने कब्जे में किया हैं तब से ट्विटर में कुछ भी ठीक नहीं लगा रहा है. मस्क ने आधे से अधिक कर्मचारियों को काम से निकाल दिया और अब बचे हुए कर्मचारियों को भी हड़काकर रखा है. ऐसे में ट्विटर के नए मालिक एलोन मस्क के अल्टीमेटम के बाद सैकड़ों ट्विटर कर्मचारियों ने सोशल मीडिया कंपनी को छोड़ दिया है। बता दें कि कई जगहों पर बड़ी संख्या में कर्मचारियों के इस्तीफे के चलते ट्विटर के दफ्तर बंद कर दिए गए हैं। इस्तीफे के इस सत्र के बाद मस्क ने ट्विटर के कर्मचारियों को अब अल्टीमेटम दे दिया है।

खुद कंपनी से इसके बारे में पूछा


मस्क का कहना है कि अब कर्मचारियों को यह खुद तय करना है कि वे कंपनी के लिए कड़ी मेहनत करना चाहते हैं या इस्तीफा देना चाहते हैं। मस्क ने कर्मचारियों से ईमेल के माध्यम से नए जारी किए गए बयान से सहमत होने के लिए कहा है। मेल के रिप्लाइ के लिए कर्मचारियों को सिर्फ दो दिन का समय दिया गया है। इस सर्वेक्षण में, 180 लोगों में से 42% लोगों ने कंपनी 'छोड़ने का विकल्प' चुना। जबकि 25% मतदान प्रतिभागियों ने 'रहने के लिए हिचकिचाहट और अनिच्छा से हाँ' पर क्लिक किया। केवल 7% 'रहने के लिए स्वैच्छिक रूप से हाँ क्लिक किया।

कर्मचारियों को कंपनी में सख्त नियमों का पालन करने का फरमान


बता दें कि नए मालिक मस्क ने ट्विटर के कर्मचारियों को कंपनी में सख्त नियमों का पालन करने के लिए कहा है। जिसमें काम के घंटे ज्यादा हो जाएंगे या कर्मचारी इस्तीफा दे सकते हैं। मस्क ने कर्मचारियों से नए कॉन्ट्रैक्ट पर साइन मांगा है। वहीं ये खबर भी सामने आई थी कि हाल ही में कंपनी छोड़ने वाले एक कर्मचारी ने कहा, मस्क कुछ कर्मचारियों से मिल रहे थे और उन्हें मनाने की कोशिश कर रहे थे। हालांकि, यह साफ नहीं है कि कितने कर्मचारियों को कंपनी के साथ रहने के लिए चुना गया है। कंपनी छोड़ने वालों की संख्या अनिच्छा को दर्शाती है।  शीर्ष प्रबंधन सहित ट्विटर के आधे कर्मचारियों को निकालने के लिए मस्क ने कंपनी के संचालन के तरीके को भी बदल दिया है। सूत्रों के मुताबिक सुरक्षा अधिकारियों ने गुरुवार शाम से ही कर्मचारियों को कार्यालय से बाहर निकालना शुरू कर दिया है. कंपनी ने कर्मचारियों को सूचित किया कि वह सोमवार तक अपने कार्यालय बंद रखेगी।

फिर से शुरू हो रही ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन सर्विस


ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ब्लू टिक ग्राहक सेवा को फिर से शुरू करने के लिए तैयार हैं। बता दें कि अमेरिका में कई फर्जी ट्विटर अकाउंट की वजह से ट्विटर ने ब्लू टिक पाने के लिए 8 डॉलर की पेमेंट पर रोक लगाई थी, जिसके बाद ट्विटर ने इसी वजह से अपनी ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन सर्विस पर बैन लगा दिया था। हालांकि अब इसे दोबारा शुरू किया जा रहा है। ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने कहा है कि निलंबित ट्विटर ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन 29 नवंबर से फिर से शुरू किया जाएगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें