ट्विटर : अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति का अकाउंट फिर से हुआ बहाल

(File Photo: IANS)

ट्विटर के मालिक ने पोल करके मांगी लोगों की राय, आधे से अधिक लोगों ने जताई सहमती

ट्विटर का मालिकाना हक़ दुनिया के सबसेअमीर आदमी मस्क के हाथों में आने के साथ ही ट्विटर लगभग हर दिन अलग-अलग कारणों से चर्चा में बने रहता है। अब एक बार फिर ट्विटर चर्चा में है और इस बार कारण है अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप! दरअसल ट्रम्प का ट्विटर अकाउंट छः महीने प्रतिबंधित रहने के बाद अब फिर से बहाल हो गया है। खुद एलन मस्क ने ट्रंप का खाता बहाल करने की घोषणा की। इससे पहले मस्क ने इसके लिए ट्विटर पर एक पोल भी डाला था और लोगों से राय मांगी थी कि ट्रंप का अकाउंट बहाल करना चाहिए या नहीं। जिसमें से अधिकांश ने 'हां' पर क्लिक किया।

इस कारण से हुआ था ट्रंप का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड


आपको बता दें कि पिछले साल अमेरिकी संसद पर हुए हमले के बाद ट्रंप के ट्विटर अकाउंट को सस्पेंड कर दिया गया था। वहीं ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने कहा था कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर अकाउंट जल्द ही बहाल कर दिया जाएगा। 

ट्रंप पर प्रतिबंध सही नहीं लगता


आपको बताते चले कि मस्क ने ट्विटर खरीदने से पहले ट्रंप समेत कई अकाउंट पर लगाए गए प्रतिबंधों को उन्होंने मूर्खतापूर्ण रवैया बताया था। उन्होंने कहा था, 'स्थायी प्रतिबंध काफी कम लगने चाहिए। यह स्पैम या स्कैम जैसे अकाउंट पर लगाए जाने चाहिए। मुझे ट्रंप के अकाउंट पर लगाया गया प्रतिबंध सही नहीं लगता।'

इतने लोगों ने लिया पोल में हिस्सा


गौरतलब है कि एलन मस्क ने 19 नवंबर को ट्रंप का अकाउंट बहाल करने को लेकर एक सवाल पूछते हुए एक पोल डाला था। इस पोल में कुल 1,50,85,458 लोगों ने हिस्सा लिया और इनमें से 51.8 फीसद यूजर्स ने अकाउंट बहाल करने के पक्ष में वोट दिया , जबकि 48.2 फीसद यूजर्स ने अकाउंट बहाल न करने के पक्ष में मतदान किया।। वहीं, 135 मिलियन से अधिक लोगों ने पोल को देखा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें