ट्रेन का सफ़र और आईआरसीटीसी की ओर से उपहार, जानिए क्या है पूरा मामला

(Photo : IANS)

आईआरसीटीसी चला रही तेजस एक्सप्रेस के यात्रियों के लिए लकी ड्रॉ योजना

तेजस एक्सप्रेस के यात्रियों को प्रीमियम ट्रेनों की ओर आकर्षित करने के लिए आईआरसीटीसी लगातार कुछ नया कर रही है। आईआरसीटीसी वर्तमान में 27 अगस्त से 6 सितंबर तक लखनऊ और दिल्ली के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस (82501/82502) के यात्रियों के लिए लकी ड्रॉ योजना चला रहा है।
इस योजना के तहत पहले ही दिन यानी 27 अगस्त को लखनऊ से दिल्ली आने वाली तेजस एक्सप्रेस के 13 भाग्यशाली यात्रियों को आईआरसीटीसी की ओर से उपहार दिया गया है। इसमें एक चेयर कार में यात्रा करने वाले 13 यात्री और एक्जीक्यूटिव श्रेणी में यात्रा करने वाले 3 लोग शामिल हैं। इसी तरह नई दिल्ली से लखनऊ जाने वाली तेजस एक्सप्रेस में सवार 13 यात्रियों को भी लकी ड्रा के जरिए तोहफा दिया गया।
उल्लेखनीय है कि देश की पहली निजी ट्रेन तेजस एक्सप्रेस का संचालन करने वाली आईआरसीटीसी समय-समय पर आकर्षक ऑफर प्रदान करती है। ऐसे में अब आईआरसीटीसी ने अब 27 अगस्त से 6 सितंबर तक लखनऊ से नई दिल्ली चलने वाली तेजस एक्सप्रेस में यात्रियों के लिए लकी ड्रॉ योजना शुरू की है।
इस योजना के तहत एक यात्री द्वारा लकी ड्रा निकाला जा रहा है। कंप्यूटर चेयर कार में यात्रा करने वाले 10 लोगों और कार्यकारी वर्ग में यात्रा करने वाले 3 लोगों के नामों का चयन करता है। इन भाग्यशाली यात्रियों को आईआरसीटीसी की ओर से तोहफा दिया जाता है।
इस बारे में बात करते हुए आज आईआरसीटीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक, उत्तर क्षेत्र अजीत कुमार सिन्हा ने कहा कि आईआरसीटीसी ने तेजस एक्सप्रेस के यात्रियों के लिए लकी ड्रा प्रणाली शुरू की है। इस लकी ड्रा में तेजस ट्रेन में यात्रा करने वाले यात्रियों के पीएनआर नंबर के आधार पर कंप्यूटर द्वारा विजेता का चयन किया जाता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें