पश्चिमी सेनेगल में त्रासदी, एक अस्पताल में आग लगने से 11 बच्चे जिंदा जले

इस घटना की जानकारी खुद राष्ट्रपति मैकी साल ने दी

इन दिनों देश-विदेश में आग लगने की घटनाओं में काफी वृद्धि देखी जा रही हैं। बीते दिनों में ऐसे बहुत से मामले सामने आ चुके हैं। अब ऐसा ही एक मामला पश्चिमी सेनेगल से सामने आया है जहाँ के राजधानी डकार से लगभग 120 किमी पूर्व में स्थित तिवाउने के एक नए अस्पताल में आग लगने से 11 नवजातों की मौत हो गई। यह जानकारी खुद राष्ट्रपति मैकी साल ने दी।
आपको बता दें कि आधी रात से ठीक पहले, राष्ट्रपति मैकी सैल ने ट्विटर पर घोषणा की कि आग में 11 नवजात शिशुओं की मौत हो गई। इस घटना के बारे बताते हुए राष्ट्रपति ने कहा, मैंने अस्पताल के नवजात विभाग में आग लगने से 11 नवजातों की मौत के बारे में अभी-अभी सुना है। यह बहुत दर्दनाक घटना है। इस घटना से मुझे बहुत दु:ख है।”  बता दें कि हादसे की जांच जारी है पर अभी आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। राष्ट्रपति ने नवजातों परिवारों के लिए गहरी संवेदना और दुख व्यक्त की है।
प्रारंभिक रूप से बताया जा रहा है कि मामे अब्दु अजीज सी दबाख अस्पताल में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी थी। अस्पताल में लगी आग बहुत तेजी से फैल गई। शहर के मेयर डेम्बा डीओप ने कहा कि अस्पताल में आग लगने की घटना में तीन शिशुओं को बचा लिया गया। स्थानीय मीडिया के अनुसार, मामे अब्दु अजीज सई दबाख अस्पताल का हाल ही में उद्घाटन किया गया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें