सड़क पर बने गड्ढे को भरने के लिए शख्स ने किया कुछ ऐसा कि अब हर कोई कर रहा उसकी तारीफ

(Photo Credit : hindi.news18.com)

मलेशिया सामने आई तस्वीर, सरकार की लापरवाही के बाद सड़क के गड्ढे को पुराने कपड़ों से भरा

अपने देश में सड़कों पर बने गड्ढे कोई बड़ी बात नहीं है। कुछ सड़कें तो ऐसी है जिन्हें देखने के बाद तय कर पाना मुश्किल हो जाता है कि सड़क में गड्ढे है या गड्ढों में सड़क! इन गड्ढों की वजह से आए दिन यहां कहीं न कहीं दुर्घटना होती ही रहती और आये दिन इन दुर्घटनाओं की खबर सामने आती रहती है। भारत में तो ठेकेदार लालच के कारण कमजोर और कच्ची सड़क बनाते हैं। हर साल इन ठेकेदारों के लालच की वजह से कितने मासूम लोग सड़क दुर्घटना का शिकार होते हैं। लेकिन ऐसा नहीं है कि ये समस्या सिर्फ भारत में है। हाल ही में मलेशिया से भी ऐसी एक खबर सामने आई।
जानकरी के अनुसार मलेशिया में भी सड़कों पर मौजूद गड्ढे लोगों के लिए परेशानी बने हुए हैं। यहाँ भी हर दिन इसी कारण दुर्घटनाएं होती रहती हैं। ऐसे में एक सड़क में बने गड्ढे को लेकर कई बार शिकायत की गई और जब कई बार कंप्लेन करने के बाद भी अथॉरिटी इस तरफ ध्यान नहीं दिया तो समस्या से तंग आकर एक शख्स ने गड्ढे को भरने का अलग ही जुगाड़ निकाला। उसने जो किया वो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा हैं।
आपको बता दें कि किलंटन स्टेट फेसबुक पेज पर ये साझा की गई तस्वीरों में देख सकते है कि किलंटन के पसिर मस के पास से गुजरती सड़क में इतना बड़ा गड्ढा बन गया था कि कई लोगों का एक्सीडेंट हो चुका था। आख़िरकार यहां रहने वाले एक शख्स ने ने पुराने-फटे कपड़े लाकर गड्ढों को भर दिया। इन तस्वीरों को यहां रहने वाले एक शख्स ने शेयर किया। उसने लिखा कि अपने गांव जाते हुए सड़क के गड्ढों को कुछ ऐसे भरा देखा गया। 
देखते ही देखते ये पोस्ट वायरल हो गया। एक तरफ लोग जहां इस सड़क को कपड़ों से भरने वाले शख्स की तारीफ कर रहे वहीं कई ने इस लापरवाही के लिए सरकार को जमकर कोसा। अब इस घटना के बाद लोग इस तरह के गड्ढों को भरने के लिए खुद ही घर से पुराने कपड़े ले आते हैं और इसे गड्ढों में भर देते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें