पूरे दक्षिण गुजरात के औद्योगिक संघ के लाभ के लिए उठाया गया ये कदम

(Photo:vartmannews.com)

विभिन्न औद्योगिक संघों के क्षेत्रों की समस्यों को समझने और उन्हें हल करने के लिए प्रयास किए गए

दक्षिणी गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के अध्यक्ष श्री दिनेशभाई नवादिया के संरक्षण में भरूच से उमरगाम तक विभिन्न औद्योगिक संघों का दौरा करके उनके क्षेत्र से जुड़े अहम मुद्दों और समस्यों को समझने और फिर उन समस्याओं को हल करने में औद्योगिक संघों की मदद करने के लिए गहन प्रयास किए गए। इसके तहत पहले चरण में नवसारी, बिलिमोरा, वलसाड, डांग, वापी, उमरगाम और दूसरे चरण में जाघड़िया इंडस्ट्रीज एसोसिएशन, अंकलेश्वर इंडस्ट्रीज एसोसिएशन, सैखा इंडस्ट्रीज एसोसिएशन और भरूच डिस्ट्रिक्ट मैनेजमेंट एसोसिएशन का दौरा किया गया।
आपको बता दें कि दक्षिणी गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री की इच्छा है कि सूरत शहर में एक आत्मनिर्भर महिला प्रदर्शनी के माध्यम से महिलाओं को मुफ्त स्टालों का वितरण कर आत्मनिर्भर बनाने का प्रयास बहुत सफल रहा। इसी तरह अगर आने वाले महीनों में दक्षिण गुजरात के प्रमुख शहरों में इसी तरह की प्रदर्शनियां आयोजित की जाती हैं तो कोरोना के इस दौर में कई लोगों को रोजगार मिल सकता है। दौरे का एक अन्य कारण यह था कि यदि इन सभी संघों का चैंबर ऑफ कॉमर्स की मुख्य विचारधारा में विलय हो जाता है, तो सरकारी विभागों को विभिन्न तरीकों से किए गए अभ्यावेदन जिनमें पाए जाने वाले विरोधाभास को रोका जा सकता है और गांधीनगर या दिल्ली से अधिक प्रभावी प्रतिनिधित्व किया जा सकता है।
आपको बता दें कि पूरे गुजरात में दक्षिण गुजरात एकमात्र ऐसा क्षेत्र है जिसमें केवल एक चेम्बर या कक्ष है। ऐसे में अगर इन सभी संघों के प्रतिनिधियों की भागीदारी के साथ वलसाड जिले और भरूच जिले में भी कक्ष स्थापित किए जाते हैं तो इसके बहुत अच्छे परिणाम प्राप्त किए जा सकते हैं। इस बैठक में चेंबर अध्यक्ष श्री दिनेश नवादिया, मानद कोषाध्यक्ष श्री मनीष कपाड़िया, समूह अध्यक्ष श्री परेश लाठिया और प्रबंध समिति सदस्य श्री भावेश गढ़िया शामिल हुए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें