राशन कार्ड धारकों को 4000 रुपये दे रही ये राज्य सरकार

प्रतिकात्मक तस्वीर

मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते समय स्टालिन ने की घोषणा

कोरोना महामारी के कठिन समय में जहां आम लोगों को अपना जीवन चलाने में काफी तकलीफ़ों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में तमिलनाडु सरकार ने सभी राशन कार्ड धारकों को सहाय के तौर पर 4000 रुपए देने की बात कही है। अपने मुख्यमंत्री पद के शपथग्रहण के समय पर स्टालिन ने राशन कार्ड धारकों को यह रकम ट्रांसफर करने की बात कही थी। यह रकम सभी को कोरोना राहत पैकेज के नाम पर दी जाएगी। जिस पर सीएम ने अपनी मंजूरी दे दी है। इसके अलावा सीएम ने यह सारी रकम कैश में देने की बात कही है।
इसके अलावा सीएम ने कहा की इस स्कीम से राज्य के 2.7 करोड़ लोगों को फायदा होगा। मुख्यमंत्री स्टालिन ने घोषणा की के राज्य के सभी नागरिक का कोरोना का इलाज राज्य कर्मचारी बीमा योजना के तहत मुफ्त में किया जाएगा। बता दे की पिछले साल भी सरकार ने सभी राशन कार्ड धारकों को हर महीने 2500 रुपए की सलाह की थी। इसके अलावा तमिलनाडु सरकार ने पिछले साल दिसंबर में पोंगल की खुशी के लिए 2,500 रुपये नकद देने की घोषणा की थी। 
गौरतलब है कि अन्नाद्रमुक सरकार ने 2014 में राज्य के लोगों को 1 किलो चावल और 1 किलो चीनी के लिए 100 रुपये देना शुरू किया था। 2018 में इस राशि को बढ़ाकर 1000 रुपये और मुख्यमंत्री पलानी स्वामी ने इसे बढ़ाकर 2500 रुपये कर दिया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें