सेल्फी बेच-बेच कर इस 22 वर्षीय युवक ने कमाए 7 करोड़ रुपए, जानें कैसे

आए दिन आपने घर बैठे पैसे कमाने के कई विज्ञापन देखे होंगे। हालांकि आज के जमाने में यह इतना भी मुश्किल नहीं है। इन्डोनेशिया के इस युवक ने साबित कर दिखाया है। युवक ने मात्र अपनी सेल्फी बेच-बेच कर सात करोड़ रुपए की कमाई की है। युवक ने जो किया वह अन्य लोगों के लिए भी काफी प्रेरणादायक काम साबित हो सकता है। इन्डोनेशिया के सेमरंग कॉलेज के कम्प्युटर सायन्स के छात्र सुल्तान गस्ताफ गोजाली ने अपनी 1000 सेल्फी बेच कर खुद करोड़ पति बन गया है। 
गोजाली ने बताया की जब उसने सेल्फी को नीलामी में रखा तब उसकी कीमत मात्र तीन डॉलर रखी थी। हालांकि उसे कभी भी आशा नहीं थी की उसे इतने सारे पैसे मिलेनेग। सबसे पहले एक सेलिब्रिटी शेफ ने उसकी सेल्फी खरीदी और इसके बाद धीरे-धीरे कई लोगों ने उसे खरीदना शुरू कर दिया। अब तक 400 से अधिक लोगों ने उसकी सेल्फी खरीदी थी। 
गोजाली ने ट्वीट किया, "मैंने 2017 से 2021 तक पांच साल के लिए सेल्फी लेना शुरू किया। यह सेल्फी मैंने ग्रेजुएशन के समय से ली है। उन्होंने कंप्यूटर के सामने खड़े होकर अधिकांश सेल्फी ली, फिर इन सेल्फी को एनएफटी में बदल दिया और दिसंबर 2021 में ओपनसी मार्केटप्लेस पर अपलोड कर दिया, जिससे उन्हें 7 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई हुई।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें