टी-20 वर्ल्ड कप की टीम में से इन खिलाड़ियों की हो सकती है छुट्टी, जानें आखिर क्या है कारण

टी-20 वर्ल्ड कप की टीम में से इन खिलाड़ियों की हो सकती है छुट्टी, जानें आखिर क्या है कारण

टीम में चयन होने के बाद आईपीएल के दूसरे चरण में खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन ने बढ़ाई सिलेक्टर्स की चिंता

टी20 वर्ल्ड कप इस साल अक्टूबर-नवंबर में यूएई और ओमान में खेला जाने वाला है। जिसके लिए टीम इंडिया का ऐलान 8 सितंबर को कर दिया गया है। लेकिन आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में कुछ खिलाड़ियों का प्रदर्शन इतना खराब रहा है कि अब विश्व कप को लेकर भारतीय फैंस की चिंता सता रही है। इससे यह भी सवाल उठता है कि क्या चयनकर्ताओं ने इन खिलाड़ियों पर भरोसा जताकर गलती की, क्योंकि मौजूदा आईपीएल सीजन में कुछ खिलाड़ियों का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। जिसके बाद इन खिलाड़ियों की टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह को लेकर लगातार सवाल उठ रहे हैं। 
बीसीसीआई सूत्रों ने कहा, हार्दिक ठीक हो रहे है और मुंबई इंडियंस ने उन्हें बहुत अच्छे से मैनेज किया है। हम इस पर नजर रख रहे हैं कि आगे होगा अगर यह नेट पर गेंदबाजी कर रहा है तो यह अच्छा संकेत है। मुंबई की टीम में रोहित है, जो अच्छी तरह जानते है कि उन्हें  किस तरह संभालना है। शार्दूल और दीपक भले ही अच्छे फॉर्म में है पर वह हार्दिक का विकल्प नहीं हो सकते। 
आईपीएल के दूसरे चरण में टीम में चुने गए ईशान किशन भी काफी संघर्ष करते हुये नजर आए। मैच के अंत में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली उनके साथ बात करते भी नजर आए। सूत्रों ने कहा कि हर खिलाड़ी ऐसे दौर से गुजरते हैं। विराट को भी रन नहीं मिल रहे थे, लेकिन उन्होंने लगातार दो अर्धशतक लगाए। तो आईपीएल के बाद इस बारे में अधिक निर्णय लिया जा सकता है। 
टी-20 वर्ल्ड कप के लिए 10 अक्टूबर तक टीम बदली जा सकताई है। ऐसे में यदि आने वाले समय में भी यह खिलाड़ी अच्छा नहीं खेलते तो उनका स्थान लेने के लिए कई नामी खिलाड़ी भी शामिल है। उल्लेखनीय है कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए शिखर धवन, श्रेयस अय्यर तथा यूजवेंद्र चहल जैसे खिलाड़ियों को टीम में नहीं लिया गया है, जबकि उनके स्थान पर ईशान किशन तथा सूर्यकुमार यादव को टीम में शामिल किया गया है। पर आईपीएल के दूसरे फेज में सूर्यकुमार यादव ने भी काफी निराश किया है।
Tags: