स्मार्टफोन खरीदने के लिए युवक ने खुद की पत्नी को बेचा, परिवार वालों से कहा - 'दूसरे के साथ भाग गई पत्नी!'

प्रतिकात्मक तस्वीर

पति और पत्नी का रिश्ता सात जन्मों का सबसे पवित्र रिश्ता माना जाता है। पर राजस्थान में पति-पत्नी के रिश्तें को शर्मसार करने वाला एक मामला सामने आया है। जहां शादी के दो महीने बाद एक 17 वर्षीय युवक ने अपनी पत्नी को 1.80 लाख रुपये में बेच दिया। इस मामले में पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया है। मिली जानकारी के अनुसार युवक ओडिशा के बोलांगीर जिले का रहने वाला है।
बेलपाड़ा थाने के प्रभारी बुलू मुंडा ने बताया कि नाबालिग 24 वर्षीय युवती के संपर्क में सोशल मीडिया के जरिए आया था। फिर दोनों में प्यार हो गया और परिवार की सहमति से दोनों शादी कर ली। शादी के दो महीने बाद युवक ने आर्थिक तंगी की बात कही और अपनी पत्नी को अपने साथ रायपुर जाकर ईंट भट्ठे में काम करने को कहा। लेकिन इसके बजाय वह उसे राजस्थान के एक गांव में ले गया।
अगस्त में दंपती ईंट भट्ठे में काम करने के लिए रायपुर और झांसी होते हुए राजस्थान पहुंचे। हालांकि चंद दिनों काम करने के बाद ही युवक ने अपनी पत्नी को एक 55 वर्षीय अधेड़ व्यक्ति को 1.80 लाख रुपये में बेच दिया। अपनी पत्नी को बेचने के बाद युवक ने खाने-पीने पर खूब पैसा खर्च किया और उस पैसे से एक महंगा स्मार्टफोन भी खरीदा और अपने पिता को वापस ओडिशा बुला लिया। इतना ही नहीं उसने सभी को बताया कि मेरी पत्नी दूसरे के साथ भाग गई है। हालांकि, लड़की के परिवार ने उसकी बात नहीं मानी और पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने उसके कॉल रिकॉर्ड की जांच की तो उन्हें कुछ गड़बड़ लगी। इसके बाद पुलिस ने शिकायत के आधार पर जांच की और पूरे मामले का खुलासा किया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें