कुंभ से लौटी थी महिला कोरोना पोजिटीव पाई गई, फिर जानें उसके आसपास कितनों को लगा संक्रमण

(Photo : IANS)

छोटी सी लापरवाही से एक राज्य के से दूसरे राज्यों में फैल रहा है कोरोना

देश में कोरोना मामले  बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं। कोरोना की दूसरी लहर से देश में हाहाकार मचा रखा हैं। देश में कोरोना से मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। इसी बीच उत्तराखंड से खतरनाक खबरें आने लगी हैं। राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या अचानक बढ़ गई है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार, कुछ समय पहले आयोजित कुंभ में बहुत से लोग संक्रमित पाए गए। इसी बीच कुंभ में गई एक भक्त कोविद सकारात्मक पाई गई। इतना ही नहीं उस महिला के कारण 31 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए। दरअसल महिला और उसका परिवार संक्रमित था लेकिन लक्षण गंभीर नहीं हैं और सभी ठीक हो रहे हैं। इनमें से प्रत्येक व्यक्ति में लक्षण गंभीर नहीं थे। वहीं कुंभ में आए भक्त द्वारा कोरोना फैला रहा हैं था। छोटी सी लापरवाही से कोरोना एक राज्य के से दूसरे राज्यों में फैल रहा है। कुंभ में जाने वाले कई भक्त कोरोना सकारात्मक आए, जिससे उत्तराखंड की स्थिति बिगड़ गई।
प्राप्त जानकारी के अनुसार कुम्भ योजना के समय 10-14 अप्रैल के बीच 2,36,751 परीक्षण किये गये। उनमें से, 1700 कोरोना सकारात्मक पाए गए। इसके बाद भी लोगों ने कुंभ जारी रखा और वायरस फैल गया। इस समय हर आधे मिनट में एक यहाँ संक्रमित हो रहा था। कोरोना के चलते राज्य में हालात चिंताजनक हो गए हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें