छात्र बंदूक लेकर स्कूल आया और हेड मास्टर पर तान दी! जानिए मामला

प्रतिकात्मक तस्वीर (File Photo: IANS)

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर का है मामला, मिड डे मील से जुड़ी है कहानी

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर के एक विद्यालय में उस समय हडकंप मच गया जब आठवीं कक्षा के एक छात्र ने अचानक हेड मास्टर पर पिस्टल तान दी। पिस्टल लेकर स्कूल पहुंचा ये छात्र वह सीधे हेडमास्टर आदित्य नारायण के पास पहुंचा और मिड डे मील के पैसे मांगे। हेडमास्टर ने जैसे ही राशि थोड़ी देर बाद देने की बात कही, वह पिस्टल लहराने लगा। उसके साथ उसका दोस्त भी था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने छात्र और उसके दोस्त को हिरासत में लेकर पिस्टल बरामद कर लिया।
आपको बता दें कि स्कूल प्रबंधन समिति से जानकारी मिली कि ये सब तब हुआ जब स्कूल में प्रतिपूर्ति राशि वितरण को लेकर बैठक चल रही थी। उसी दौरान छात्र दोस्त के साथ पहुंचा । वह तत्काल राशि मांगने लगा। हेडमास्टर ने बैठक के बाद पैसे देने की बात कही। इसके बाद वह पिस्टल लहराने लगा। इससे हड़कंप मच गया। किसी तरह उस पर काबू पाया गया और पुलिस को सूचना दी गई।
घटना की जानकारी मिलते ही थाना प्रभारी स्कूल पहुंचे और छात्र तथा उसके दोस्त को हिरासत में ले लिया। छात्र के पास से एक देसी कट्टा, एक मिसफायर खोखा, एक बाइक और दो मोबाइल मिले हैं। इंस्पेक्टर राजेश कुमार ने बताया कि हेडमास्टर के आवेदन पर एफआईआर दर्ज कर ली गयी है। दोनों नाबालिग हैं इसलिये उन्हें बाल सुधार गृह भेज दिया गया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें