लोगों में आकर्षण का केंद्र बन रही है चॉकलेट के बने गणेशजी की मूर्ति

(Photo Credit : instagram.com)

200 किलो से अधिक बेल्जियन डार्क चॉकलेट का किया गया मूर्ति बनाने में

देशभर में गणेशोत्सव मनाया जा रहा है। हर साल भक्त काफी श्रद्धा से उनके आने का इंतजार करते है। दस दिन के लिए हर भक्त पूरी तरह गणेशमय हो जाता है। देश के विभिन्न हिस्से में विभिन्न कद तथा आकार की मूर्तियाँ स्थापित की जाती है। ऐसी ही एक मूर्ति के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे है, जो की सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही यह मूर्ति पूरी तरह से चॉकलेट से बनी है।
लुधियाना में बनी यह इको फ्रेंडली गणेश की मूर्ति आसपास के लोगों में आकर्षण का केंद्र बनी है। बेकरी के मालिक कुकरेजा ने कहा कि पिछले 6 सालों से वह चॉकलेट की गणेश प्रतिमा बना रहे है। जिसका मुख्य उद्देश्य लोगों में इकोफ्रेंडली तरीके से गणेश चतुर्थी मनाने का संदेश देता है।
कुकरेजा ने कहा कि इस इको फ्रेंडली गणेश बनाने के लिए उन्हें दस दिन लगे थे। मूर्ति बनाने के लिए 200 किलो से अधिक बेल्जियन डार्क चॉकलेट का इस्तेमाल किया गया था। उन्होंने बताया कि इस मूर्ति का विसर्जन दूध में किया जाएगा। जिससे बना हुआ चोकलेट दूध झूपड़पट्टी में रहने वाले बच्चों को दे दिया जाएगा। फिलहाल सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है और विभिन्न प्रतिक्रिया दे रहे है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें