धनबाद से सूरत को मिली नई ट्रेन, अब मधुपुर से चलेगी हटिया-सूरत स्पेशल ट्रेन

(Photo Credit : youtube.com)

झारखंड लौटने वाले प्रवासियों को होगा फायदा

धनबाद से गुजरात और सूरत को एक और नई ट्रेन मिल गई है। रेलवे द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार सूरत से हटिया की बीच चलने वाली साप्ताहिक सुपरफास्ट ट्रेन को बढ़ाकर अब मधुपुर तक ले जाने का निर्णय लिया गया है। ट्रेन के विस्तार से अब गुजरात से सीधा झारखंड लौटने वाले प्रवासियों को काफी फायदा होगा। सूरत से निकलने वाली ट्रेन को मधुपुर तक विस्तारित करने से अब जामताड़ा, गिरिडीह उतरने वाले यात्री भी उसमें सफर कर सकेंगे। मुंबई डीआरएम ने ट्विटर पर इस बात की जानकारी दी थी। 
सूरत से हटिया के बीच चलने वाली यह स्पेशल ट्रेन फिलहाल 27 मई तक चलाने की घोषणा की गई गई। 22 मई से इस ट्रेन के नए रूट को लागू किया जाएगा। हालांकि अभी आधिकारी तौर पर इस बात की घोषणा नहीं की गई है, पर बुधवार को इस बारे में नया टाइमटेबल जारी होने के आसार है। फिलहाल गुजरात से झारखंड और बिहार लौटने वाली ट्रेनों में काफी भीड़ है। ऐसे में यदि ट्रेन को अधिक यात्री मिले तो इसके फेरे बढ़ाए भी जा सकते है। इसके अलावा स्थिति सामान्य होने पर इस स्थायी तौर पर चलाये जाने के बारे में भी सोचा जा सकता है। 
सूरत से दोफल 2:20 बजे निकलने वाली यह ट्रेन नंदुरबार, भुसावल, बड्नेरा, वर्धा, नागपूर, गोंडिया, दुर्ग, रायपुर, बिलासपुर, झारसुगड़ा, राऊरकेला और हटिया से होने के बाद गोरखपुर जाने वाली मौर्य एक्स्प्रेस के पीछे चलेगी। जहां हटिया से खुलकर यह ट्रेन रात एक बजे मधुपुर पहुंचेगी। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें