नक्सलियों के वार से हुये घायल फिर भी नहीं हटी है चेहरे पर की मुस्कान, जानिए इस जाँबाज ऑफिसर की कहानी

(Photo Credit : bhaskar.com)

गृहमंत्री ने ली जवानों की मुलाक़ात, जल्द ठीक होने की सांत्वना दी

पिछले दिनों CRPF की कोबरा टीम पर नक्सलियों द्वारा किए गए हमले से पूरे देश में क्रोध का माहौल है। लोग नक्सलियों को मुंह तौड जवाब देने के लिए सरकार से अनुरोध कर रहे है। इस टीम के सेकंड इन कमांड ऑफिसर संदीप भी हमले में घायल हुये थे। इस हमले में उन्हें हाथ और पैर में गंभीर चोटें आई है। हालांकि इसके बाद भी उनके चेहरे पर से मुस्कान नहीं गई है। इसके अलावा उनका जोश तो ऐसा है की मानो अभी उठकर फिर से ड्यूटी पर लग जाएंगे। मीडिया से बात करते हुये भी उनके चेहरे पर से मुस्कान हट नहीं रही थी। 
बीजापुर में पिछले शनिवार को हुई मूठभेड़ में संदीप पर नक्सलियों ने कई गोलियां चलाई थी। अचानक एक धमाका हुआ और कई लोग चोटील हुये। रविवार को एयरफोर्स के हेलिकॉप्टर द्वारा उन सभी को रायपुर लाया गया। जहां एक निजी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। गृह मंत्री अमित शाह सोमवार को संदीप से मिलने भी आए थे और उनके जल्दी ठीक होने की प्रार्थना भी की। 
(Photo Credit : bhaskar.com)
(Photo Credit : bhaskar.com)
मीडिया से बातचीत करते हुये संदीप ने कहा की हमारी हर एक मूवमेंट की जानकारी कुछ लोगों द्वारा नक्सलियों को दी जा रही थी। जिसके चलते उन्होंने पहले ही अपनी पोजीशन ले ली थी। जब उनकी टीम वहाँ पहुंची तो उनकी तरफ से भारी मात्रा में फ़ाइरिंग की गई। संदीप ने बताया की जवानों ने काफी बहदुरी दिखाते हुये उनका घेरा तोड़ दिया था और एक महिला नक्सली का शव जप्त किया था। उन्हें यह भी जानकारी मिली थी की नक्सलियों के ग्रुप का बड़ा कमांडर भी वहाँ मौजूद था और उनका कोई बड़ा प्लान था। पर जवानों की बहादुरी के कारण वह सफल नहीं हुआ।
अन्य एक जवान ने बताया की लगभग 150 मीटर दूर आए पहाड़ों से लगातार रॉकेट लोंचर और बोंब ब्लास्ट हो रहे थे। इसके कारण हमें पोजीशन लेने का बिलकुल भी समय नहीं मिला। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें