हरियाणा के मुख्यमंत्री ने गुरुग्राम में 100 बिस्तरों वाले कोविड केंद्र का किया अनावरण

(Photo : IANS)

दो दिनों के भीतर गुरुग्राम में 500 बेड के कोविड केयर सेंटर का शुभारंभ किया

गुरुग्राम, 17 मई (आईएएनएस)| हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सोमवार को सेक्टर 14 में 100 बिस्तरों वाले कोविड केयर सेंटर का उद्घाटन किया, और इसी सुविधा के साथ मुख्यमंत्री ने दो दिनों के भीतर गुरुग्राम में 500 बेड के कोविड केयर सेंटर का शुभारंभ किया है। खट्टर ने रविवार को सेक्टर 38 के ताऊ देवी लाल स्टेडियम में 100 बिस्तरों के साथ दो अस्थायी कोविड देखभाल केंद्र और गुरुग्राम के सेक्टर 67 में 300 बिस्तरों वाले केंद्र का उद्घाटन किया।
सोमवार को शुरू हुए सरकारी कॉलेज कोविड सेंटर में कोरोना मरीजों के लिए 100 ऑक्सीजन बेड लगाए गए हैं। इधर जिला प्रशासन ऑक्सीजन की जरूरत को पूरा करेगा, वहीं हीरो ग्रुप ने 100 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स की भी व्यवस्था की है। हीरो ग्रुप 'डॉक्टर्स फॉर यू' नामक एक एनजीओ के सहयोग से दवा और डॉक्टर भी उपलब्ध कराएगा।
जिला प्रशासन के एक आधिकारिक बयान के अनुसार, इन कोविड देखभाल केंद्रों पर बायोमेडिकल कचरे की सफाई और निपटान गुरुग्राम के नगर निगम (एमसीजी) द्वारा किया जाएगा और सुरक्षा व्यवस्था जिला पुलिस द्वारा देखी जाएगी। गुरुजल सोसाइटी और नागरिक सुरक्षा के स्वयंसेवक भी सहयोग करेंगे। यदि कोई रोगी गंभीर हो जाता है, तो उसे इन केंद्रों से अस्पतालों में स्थानांतरित करने की व्यवस्था होगी।
(Disclaimer: यह खबर सीधे समाचार एजेंसी की सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है. इसे लोकतेज टीम ने संपादित नहीं किया है.)

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें