प्रेमी कर रहा था दूसरी लड़की के साथ शादी, बैंड बाजे के साथ पहुंची प्रेमिका

(Photo Credit : aajtak.in)

शादी का वादा कर बनाए थे प्रेमिका के साथ संबंध, सैन्य में नौकरी लगने के बाद किया शादी से मना

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से प्रेम प्रसंग की एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। जहां एक प्रेमी अपनी प्रेमिका को धोखा देकर अन्य किसी के साथ शादी करने पहुंची। जब प्रेमि को पता चला कि उसके प्रेमी की शादी कहीं और तय हो गई है, तो वह बैंडबाजे और रिश्तेदारों के साथ उसके प्रेमी के घर पहुँच गई। प्रेमिका ने अपने प्रेमी के घर परिवार के साथ घंटों हाई वोल्टेज ड्रामा किया। प्रेमी से शादी नहीं होने पर पर आत्महत्या करने की धमकी देना शुरू कर दी।
घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और लड़की को समजाकर उसके घर भेज दिया। इस घटना के बाद पूरे इलाके में घटना के बारे में चर्चा होने लगी और घटनास्थल पर भीड़ जमा हो गई। घटना के मामले में एसपी नार्थ मनोज कुमार अवस्थी ने बताया कि जिले के चौरीचौरा थाना क्षेत्र के रामपुर रकबा निवासी संदीप सेना में जवान है। उसे उसी जाति की एक लड़की से प्यार हो गया थ अपर उसकी शादी कही और हो गई। लड़की ने जांगड़ा थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है। लड़की ने अपनी शिकायत में कहा कि लड़के की शादी की सूचना मिलने पर वह अपने रिश्तेदारों के साथ उसके घर पहुंची। पुलिस ने बताया कि जब उन्हें घटना की जानकारी मिली तो वे मौके पर पहुंचे और मामले को सुलझा लिया। लड़की ने कहा कि उसने पहले ही थाने में शिकायत दर्ज करा दी है। 
(Photo Credit : aajtak.in)

एसपी नार्थ मनोज कुमार अवस्थी ने बताया कि कानूनी तौर पर किसी घटना की एक ही प्राथमिकी होती है। किसी को भी उससे शादी करने के लिए मजबूर नहीं किया जा सकता है। अगर लड़के की यह पहली शादी है और वह कहीं भी शादी कर सकता है, तो उसे इस आधार पर नहीं रोका जा सकता। प्रेमिका का कहना है कि वह दो साल पहले अपने प्रेमी से मिली थी, वह आए दिन उसके घर आता-जाता रहता था। लड़की का आरोप है कि उसके प्रेमी ने उसे शादी की लालच देकर उसके साथ शारीरिक संबंध भी बनाए। इस दौरान युवक सेना में ट्रेनिंग ले रहा था।
युवती कहती है कि, ट्रेनिंग के दौरान भी वह उसके घर आता-जाता रहता था और उसके साथ संबंध बनाता था। जब सेना में उसकी नौकरी लग गई तो वह चला गया। पर इसके बाद जब उसे पता चला कि उसके प्रेमी की कही और शादी हो रही है तो वह अपने प्रेमी के घर पहुंची। प्रेमिका का कहना है कि अगर उसकी शादी प्रेमी से नहीं होती तो वह आत्महत्या कर लेगी। लड़की की बहन और रिश्तेदारों ने बताया कि संदीप मोर्य उनके घर आता-जाता रहता था। इस दौरान उसने लड़की के माता-पिता से भी शादी के लिए बात की। एक ही जाति के होने के कारण दोनों ने भी शादी के लिए हामी भर दी। 
शादी की हा कहे जाने के बाद भी वह कई बार वह घर आता-जाता रहा। पर जब उसे सेना में नौकरी मिली तो उसने शादी करने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि लड़के के खिलाफ जांघा पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 376 और अन्य धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें