हैरान करने वाला वाकया; मां ने कहा, ‘उठजा बेटा’ और मृत बच्चा जिंदा हो गया!

प्रतिकात्मक तस्वीर

डॉक्टरों द्वारा मृत घोषित करने पर मृतदेह को घर लेकर आए परिजन, शरीर में आई हरकत तो फिर से अस्पताल लेकर भागा परिवार

आम तौर पर आप सभी ने फिल्मों में देखा होगा की माँ के पुकारने पर मरे हुये बच्चे में जान आ गई हो। हालांकि यदि ऐसा सच में हो तो क्या आप यकीन करोगे। नहीं ना, पर यह सच है। हरियाणा के बहादुरगढ़ में हुये इस हैरान कर देने वाले मामले में अस्पताल में मृत बच्चे की साँसे वापिस चलने लगी। 
विस्तृत जानकारी के अनुसार, हरियाणा के बहादुर गढ़ निवासी कुणाल शर्मा दिल्ली की एक अस्पताल में टायफाइड़ की बीमारी के कारण भर्ती थे। 26 मई को इलाज के दौरान अस्पताल द्वारा कुणाल को मृत घोषित कर दिया, जिसके बाद अस्पताल ने शव परिजनों को सौंप दिये। अपने बेटे को इस तरह मृत अवस्था में देख कर परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल गया। सबसे खराब हालत थी मृतक की माँ जानवी की। वो लगातार अपने बेटे को हिला-हिलाकर उसे फिर से लौट आने को कह रही थी। 
परिवार के सदस्य कुणाल के शव को घर वापिस लेकर आए, अभी भी कुणाल की माता का बुरा हाल था। इतने में कुणाल के शरीर में कुछ हरकत देखने मिली। बेटे के शरीर में हरकत देखकर कुणाल के पिता और पड़ोसी ने मिलकर उसकी साँसो को चालू रखने के लिए सीपीआर देना शुरू किया। किसी को भी जो कुछ भी उस पर यकीन नहीं हो रहा था। कुणाल को तुरंत ही रोहतक के अस्पताल लेकर पहुंचे। जिसके बाद डॉक्टरों ने उसका इलाज शुरू किया। हालांकि डॉक्टर ने उसके बचने की उम्मीद काफी कम जताई थी। पर धीरे-धीरे वह ठीक हो गया और अब वह घर पर भी आ चुका है। 
मौत के मुंह में चले गए बेटे को फिर से जिंदा देखकर परिजनों की खुशी का ठिकाना नहीं है। आस-पड़ोस के लोग तो अभी भी जो कुछ हुआ उसका यकीन नहीं मान रहे। मृतक की माता जानवी भी अपने पुत्र के वापिस जिंदा होने पर काफी खुश है। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें