सूरत : बंदूक की नौंक पर युवक ने मचाई लूट, कार में से बुजुर्ग को नीचे फेंका

(Photo Credit : youtube.com)

टेक्निकल सर्वेलांस और ह्यूमन इंटेलीजन्स के आधार पर पुलिस ने कार को नवसारी से किया जप्त

पिछले कई दिनों से सूरत में चोरी और लूट की कई घटनाएँ सामने आई है। ऐसी ही एक घटना सूरत के वेसु इलाके में से सामने आई है। जहां एक युवक ने बंदूक की नोंक पर एक कार चोरी की थी। हालांकि पुलिस की मुस्तैदी के कारण उन्होंने समय पर सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मुंबई के रास्ते पर गई हुई होंडा अमेज कार को जप्त किया था। 
विस्तृत जानकारी के अनुसार, सूरत के वेसु इलाके में आए आगम आर्केड में मढ़ी की खमनी के पास एक होंडा अमेज कार पार्क की गई थी। इस कार में एक बुजुर्ग बैठा हुआ था और उसका पुत्र दवाई लेने के लिए गया था। कार के में चाभी लगी हुई थी। अचानक ही एक 20 से 22 साल का एक युवक आया और उसने कार में बैठे बुजुर्ग को युवक ने बंदूक दिखाकर कार को चोरी किया था। इस दौरान कार में बैठे हुये बुजुर्ग को युवक ने लात मार्कर बाहर फेंक दिया था। 
दवा लेकर युवक जब बाहर आया तब उसे सारी घटना की जानकारी मिली। जिससे की उसने पुलिस को जानकारी दी। जिसके चलते पुलिस कमिशनर ने ट्राफिक और क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से कार के रूट की जानकारी हासिल की। टेक्निकल सर्वेलांस और ह्यूमन इंटेलीजन्स के आधार पर पुलिस ने हासिल किया कि कार को चोरी करने वाला व्यक्ति एक लड़की के साथ मुंबई की और रवाना हुआ था। जिसके चलते क्राइम ब्रांच की टीम ने बीच में आने वाले नवसारी पुलिस बोरियाच टोल प्लाजा पर कार के बारे में जानकारी दी थी। 
जैसे ही कार नवसारी टोल प्लाजा पर आई वहाँ मौजूद कर्मियों ने कार को एक तरफ लेकर आरोपी को हिरासत में लिया था। आरोपी की पहचान कश्यप भावेशभाई भेसानैया के तौर पर हुई थी। जिसके पास से लूट की कार के अलावा एयर गन भी मिल आई थी। पुलिस ने आरोपी से कर के अलावा 2,26,500 कैश सहित, एक एयर गन और लैपटोप जप्त किया था। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें