सूरत : वापी में भारी बारिश के बीच चोरों ने 1 करोड़ रुपये के जेवर चुराए

जांच में जुटी पुलिस

पुष्पम ज्वैलर्स में चोरों ने करीब एक करोड़ रुपये के सोने-चांदी के जेवर समेत सामान चोरी कर फरार हो गये

लगातार हो रही भारी बारिश के बीच चोरों ने वापी में धावा बोलकर प्रख्यात पुष्पम ज्वैलर्स में चोरों ने करीब एक करोड़ रुपये के सोने-चांदी के जेवर समेत सामान चोरी कर फरार होने की घटना प्रकाश में आई है।  बरसात के मौसम में जब बड़ी चोरी की घटना का पता चलते ही जिला पुलिस हरकत में आ गई। घटना की सूचना मिलते ही वापी टाउन व एलसीबी पुलिस सहित टीम मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल शुरु की। शुरुआती जांच में पता चला है कि जिस पुष्पम ज्वैलर्स नामक दुकान में चोरी हुई है, उसके पीछे के भाग में दो महीने पहले चोरों ने एक दुकान किराए पर ली थी। जहां उन्होंने चटाई बेचने का कारोबार शुरू किया। और इसी चटाई को बेचने की आड़ में चोरों ने पुष्पम ज्वैलर्स में रेकी की और बीती देर रात बारिश के मौसम के बीच उसने अपनी किराए की दुकान और पुष्पम ज्वैलर्स की दुकान के बीच की दीवार में छेद कर पुष्पम ज्वैलर्स में घुस गये। अंदर घुसते ही चोरों ने सीसीटीवी के तार काटकर चोरी कर ली। जैसे ही वे दुकान में दाखिल हुए, चोरों ने ज्वेलर्स के स्ट्रांग रूम में रखी मजबूत तिजोरी को अपने साथ लाए गैस कटर से तोड़ दिया और अंदर से सभी कीमती जेवर भी चुरा ले गए। वापी टाउन में स्थित, ये पुष्पम ज्वैलर्स वापी शहर के जाने-माने ज्वैलर्स में से एक हैं। चोरों ने शोरूम से सभी छोटे-बड़े कीमती सोने-चांदी के जेवर व नकदी चुराकर बारिश के बीच रात के अंधेरे में फरार हो गए। 
हालांकि पुलिस ने अब चोरों का पता लगाने के लिए इलाके के सीसीटी फुटेज खंगालना शुरू कर दिया है। जिस दुकान से चोरों ने पुष्पम ज्वैलर्स में सेंध लगाई, उसके मालिक को भी सूचित कर दिया गया है। किराए की दुकान के मालिक को पुलिस ने बुलाया है क्योंकि वह मुंबई में रहता है। जिन चोरों ने दुकान किराए पर ली है, उनका आधार प्राप्त कर सबूत लेकर आगे की जांच करेगी। हालांकि बरसात के इस मौसम में पुष्पम ज्वैलर्स में चोरी की घटना के बाद जिले की पुलिस चोरों की तलाश में जुट गई है। 
हालांकि इतनी बड़ी चोरी के चलते शिकायत की प्रक्रिया घंटों तक चली। साथ ही, वास्तव में कितनी चोरी हुई है? पुलिस ने दुकानदार से पूछताछ की। वहीं, चोरों का पता लगाने के लिए आसपास के सीसीटीवी फुटेज खगाल कर सभी दिशाओं में जांच की जा रही है। पुलिस ने घटना में एफएसएल और डॉग स्क्वायड की मदद से चोरों तक पहुंचने के प्रयास शुरू कर दिए हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें