सूरत : नाम बदलकर युवतियों को फंसाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी : गृहमंत्री हर्ष संघवी

गृहमंत्री हर्ष संघवी

लव-जिहाद मामले पर गृह मंत्री की दो टूक, बोले- 'कोई मुस्तफा महेश बनकर प्यार करेगा तो नहीं चला लिया जाएगा'

ई-एफआरआई के जागरूकता कार्यक्रम में शुक्रवार को मौजूद रहे गृहमंत्री हर्ष संघवी ने कई मुद्दों पर चर्चा की। जिसमें गृह राज्य मंत्री ने लव जिहाद के मामले पर अहम बयान दिया। उन्होंने कहा कि प्यार करने का हक हर किसी को है। लेकिन कोई मुस्तफा महेश बनकर प्यार करेगा तो उसे नहीं चला लिया जाएगा। आपको बता दें कि पिछले कुछ समय से राज्य में कई जगह ऐसे मामले सामने आए हैं जिनमें युवक नाम बदलकर युवतियों को फंसा रहे हैं। इसे लेकर शुक्रवार को गृह मंत्री हर्ष संघवी दो टूक शब्दों में कहा कि नाम बदलकर युवतियों को फंसाने वाले के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 
गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी ने कहा, इस मुद्दे पर पाटीदार नेताओं ने भी नाराजगी जताई है। नाम बदलकर कोई युवितयों को फंसाये तो उसे प्यार नहीं कहते। अगर कोई प्रेम शब्द को बदनाम करता है, तो उसे छोड़ा नहीं जाएगा। प्रेम करने का हक सबको है। लेकिन अपनी पहचान बताकर... लेकिन कोई मुस्तफा-महेश बनकर करे तो यह समाज की व्यवस्था खराब करने की कोशिश है। मैं सभी को विश्वास दिलाता हूं कि अगर हमें इस विषय पर कोई शिकायत मिलती है तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।
ड्रग्स के मुद्दे पर हर्ष संघवी का बयान
चुनाव नजदीक आते ही इससे जुड़े मुद्दों पर राजनीति शुरू हो जाती है। गुजरात पुलिस ने ड्रग्स के खिलाफ अभियान तेज कर दिया है। गुजरात पुलिस ने एक साल में 5000 करोड़ के ड्रग्स को पकड़ा है। देश के तथाकथित युवा नेता ने कहा कि गुजरात में ड्रग्स पकड़ा जाता है। देश की जनता समझती है लेकिन देश चलाने का सपना देखने वाले नहीं समझते। गृह मंत्री ने राहुल गांधी का नाम लिए बगैर उन पर हमला बोला। संघवी ने आगे कहा कि गुजरात एटीएस द्वारा भारत-पाकिस्तान सीमा पर ड्रग्स पकड़ने के लिए कई ऑपरेशन किए जाते हैं। गोली खाने को तैयार गुजरात पुलिस ने पंजाब-महाराष्ट्र जाते ड्रग्स को पकड़ लिया है। उन्होंने कहा, जो व्यक्ति नशे से राजनीति करता है वह इस देश का दुश्मन है। इस तरह की हल्की राजनीति देश की एकता को तोड़ रही है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें