सूरत : नगर निगम का नवरात्रि मेला, आठ जोन में महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए सखी मंडलों को स्टॉल आवंटित

नगर निगम के नवरात्रि मेला का उद्घाटन करती महापौर हेमाली बोघावााला

महिलाओं को आर्थिक रूप से सशक्त बनाने के लिए सूरत महानगरपालिका द्वारा आयोजित नवरात्रि मेला का आयोजन

सूरत नगर निगम द्वारा नवरात्रि मेला 2022 का आयोजन किया गया है। इसका आयोजन शहर के नागरिकों के लिए त्योहार से संबंधित सामानों के प्रदर्शन और बिक्री को सीधे सुलभ बनाने के उद्देश्य से किया गया है। प्रत्येक जोन में नवरात्रि स्टालों का उद्घाटन किया गया। उद्घाटन के मौके पर महापौर सहित अधिकारी मौजूद रहे।

प्रत्येक जोन में स्टालों की व्यवस्था


महिला उत्थान के प्रयासों को और बढ़ावा देने के लिए सूरत नगर निगम द्वारा नवरात्रि उत्सव समारोह के हिस्से के रूप में सूरत नगर निगम ने नवरात्रि त्योहार के अवसर पर दीनदयाल अंत्योदय योजना लागू की, राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन, मिशन मंगलम शहरी योजना के तहत गठित स्वयं सहायता समूह, सखी मंडलों का प्रदर्शन त्योहार से संबंधित वस्तुएं और यह शहर के नागरिकों के लिए बाजार को सीधे सुलभ बनाने के लिए योजना बनाई गई है। इस संबंध में मुख्य आयोजन अदजन जोगनी नगर पार्टी प्लॉट में हुआ। जहां महापौर और स्थानीय नगर सेवक समेत पदाधिकारी मौजूद रहे।

महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए आयोजन : मेयर हेमाली बोघावाला


नवरात्रि के दौरान हर जोन में अलग-अलग स्टॉल लगाने की योजना है जिसमें महिलाओं को अच्छा रोजगार दिलाने के उद्देश्य से स्टॉल लगाए गए हैं. अदजन जोगनीनगर में सभी स्टॉल सखी मंडलों को दे दिए गए हैं। इनकी बिक्री नवरात्रि में होगी और इन्हें आर्थिक लाभ भी होगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें