सूरतः विधायक वीनू मोरिडया ने मुख्यमंत्री से जिम एवं हेल्थ क्लब शुरू की पेशकश की

विधायक वीनू मोरडिया

टीका लगाने वाले व्यक्तियों के प्रवेश के साथ जिम शुरू करने की मांग

सूरत के कतारगाम विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी विधायक वीनू मोरडिया ने मुख्यमंत्री विजय रूपाणी को पत्र लिखकर जिम और हेल्थ क्लब को कोविड की गाइडलाइन के साथ-साथ टीका लगवाने वाले व्यक्तियों के प्रवेश की शर्त के अनुसार शुरू करने की मांग की है।
 कोरोना महामारी के चलते बंद जिम बंद करने का निर्देश दिया गया है। बिना मास्क के जिम जाने और व्यायाम करने वालों के खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई की जाती है। फिर सूरत में कतारगाम विधानसभा के विधायक विनोद (वीनू) मोरडिया द्वारा राज्य के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी को पत्र लिखा है, जिसमें कहा गया कि गुजरात में वैक्सीन देने का काम जोरों पर चल रहा है। इसके अलावा, गुजरात में बड़ी संख्या में जिम और हेल्थ क्लब हैं। जिम और हेल्थ क्लब को कोरोना के दिशा-निर्देशों के अनुसार शुरू किया गया था और जिम और हेल्थ क्लब को उन्हीं शर्तों के साथ चलाया जाना चाहिए, जिन्हें टीका लगाया गया है।
कोरोना महामारी के चलते इस समय जिम चालू रखने पर रोक है। फिर भी कुछ जिम प्रशासक जिम को जारी रखे हुए हैं। कुछ दिन पहले सलाबतपुरा में भी ऐसी ही घटना हुई थी। इस बीच ऐसी ही एक और घटना कतारगाम इलाके में हुई है। जब कतारगाम पुलिस कर्मी गश्त पर थे तो सूचना मिली कि कतारगाम के लक्ष्मी एन्क्लेव में शेपर्स जिम चल रहा है और लोग यहां व्यायाम कर रहे हैं। पुलिस ने छापा मारा तो  वहां से 32 लोग बिना मास्क पहने व्यायाम कर रहे थे। पुलिस ने सभी लोगों से 1000 रुपये का जुर्माना वसूल किया। जिम मालिक और ट्रेनर को गिरफ्तार कर लिया गया और उन पर महामारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है। 
सूरत में कोरोना फैलने के बाद से जिम को बंद करने का आदेश दिया गया है। जिससे जिम संचालकों की हालत विकट हो गई है। कुछ दिन पहले जिम संचालकों और प्रशिक्षकों ने नगर निगम कार्यालय के बाहर व्यायाम उपकरण लेकर विरोध प्रदर्शन जिम शुरू करने की अनुमति देने की मांग की। लेकिन फिर भी सूरत में जिम शुरू करने की इजाजत नहीं है। जहां जिम शुरू किया गया है वहां प्रशासन द्वारा सख्त कार्रवाई की जा रही है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें