सूरत : जानें टीकाकरण को लेकर लोगों में क्यों है रोष

प्रतिकात्मक तस्वीर

सही तरह से आयोजन नहीं कर सकने का लग रहा था आरोप, अब 45+ वालों को भी अपॉइंटमेंट लेकर लगवाना होगा दूसरा डोज़

सूरत महानगर पालिका के वैक्सिनेशन सेंटर पर लोगों की भीड़ अधिक नहीं हो और संक्रमण नहीं फैले। इसलिए 45 वर्ष से अधिक के लोगों को दूसरा डोज अपॉइंटमेंट से ही दिया जाएगा यह तय किया गया है। 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोग बड़ी संख्या में वैक्सीनेशन सेंटर पर आ जाते हैं, जिससे कि कोरोना संक्रमण तेजी से फैलने का भय रहता है। ऐसी कई शिकायतें मनपा को की जा रही थी। 
मनपा पर आरोप लग रहा था कि मनपा प्रशासन अच्छे ढंग से मैनेजमेंट नहीं कर पा रहा है। यह सब बातें ध्यान में रखते हुए मेयर, शासक पक्ष के नेता तथा अन्य पदाधिकारियों ने यह तय किया है कि 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोग जिन्हें की पहला डोज दिया जा चुका है, उन्हें अब अपॉइंटमेंट से ही इंजेक्शन दिया जाएगा। इस सिलसिले में आयोजित मीटिंग में मेयर ने प्री मॉनसून के सिलसिले में भी जरूरी व्यवस्थाएं करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि 18 से 44 वर्ष के लोगों को वैक्सिन के लिए अपॉइंटमेंट नहीं मिल रहा है।
यह डोज राज्य सरकार की ओर से दिया जा रहा है लेकिन, इसका स्टॉक कम होने के बाद रजिस्ट्रेशन हो चुका हो उन्हें भी अपॉइंटमेंट नहीं मिल रहा है। इसके अलावा कई लोगों को इंटरनेट का उपयोग नहीं करना आता उन्हें किस तरह से अपॉइंटमेंट दी जाए और वैक्सीनेशन किया जाए इस पर भी चर्चा की गई। वैक्सिन का डोज केन्द्र सरकार की ओर से दिया जाता है। जो कि नहीं आने के कारण 4 और 5 तारीख को वैक्सिन नहीं दिया गया। फ्रन्टलाइन वर्कर और हेल्थ वर्कर के लिए भी यह बंद रहेगा। हालाकि 18 से 45 साल वालों के लिए अपाइटमेन्ट से वैक्सिन दिया जाएगा। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें