सूरत : जानें शादीशुदा प्रेमी से संबंध खत्म करने की चाह में परिणिता को क्यों अभयम् की मदद लेनी पड़ी!

प्रतिकारात्मक तस्वीर

मूल रूप से सूरत की रहने वाली एक युवती की शादी अहमदाबाद में हुई। शादी से पहले युवती सूरत में प्राईवेट जॉब करती थी, लेकिन बाद में उसकी अहमदाबाद में सरकारी नौकरी लग गई। परिवार वालों ने अहमदाबाद में ही अच्छा लड़का ढूंढ कर युवती की शादी करवा दी। हालांकि युवती शादी से पहले ही एक तीन बच्चों के पिता के साथ आंख मिचौली खेल रही थी। 
स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार शादी के बाद भी दो साल तक उसका अपने पूर्व प्रेमी के साथ संपर्क कायम रहा। लेकिन जब ससुराल वाले परिणिता पर संतान के लिये दबाव बनाने लगे और पर‌िणिता को भी अहसास हुआ कि वह अपने पति के साथ धोखा कर रही है, तो उसने प्रेमी से संबंध विद्छेद करने का मन बना लिया। 
रिपोर्ट के अनुसार जब परिणिता ने अपने प्रेमी को इस बारे में बताया तो उलटा प्रेमी ने धमकी दे डाली कि वह उसकी निजी तस्वीरें उसके पति को भेज देगा। प्रेमिका ने अपने प्रेमी से इस प्रकार की उम्मीद नहीं की थी। आखिर अपने सांसारिक जीवन को टूटने से बचाने परिणिता ने महिला हेल्पलाइन अभयम् का संपर्क किया। 
अभयम् के स्वयं सेवकों ने स्थिति की नाजूकता को समझते हुए प्रेमी को सभी कानूनी परिस्थिति से अवगत कराते हुए बुलाया और दोनों पक्षों को समझाया कि विवाहेत्तर संबंध रखने के क्या नुकसान हो सकते हैं। अभयम् के प्रयासों से प्रेमी का दिमाग ठिकाने आया और उसने आगे से कभी अपनी प्रेमिका से संपर्क न करने और किसी प्रकार से प्रताड़ित न करने का भरोसा दिलाया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें