सूरत : दहेज प्रताड़ना मामले में ससुराल वालों ने कोर्ट में भी दी महिला को धमकी

किसी से कुछ नहीं होगा, केस ऐसे ही चलेगा और हम तुझे और तेरे परिवार को ख़त्म कर देंगे- कोर्ट में धमकी देने के बाद की गली-गलौच

प्रदेश में महिलाओं के साथ होने वाले शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना के अपराध दिनों दिन बढ़ते ही जा रहे हैं। ऐसे में सूरत की एक विवाहित महिला ने अपने ससुराल वालों के खिलाफ दहेज़ की शिकायत दर्ज कराई। इतना ही नहीं शिकायत दर्ज कराने के बाद महिला को ससुराल वालों ने कोर्ट में ही धमकाया। उमरा पुलिस ने उसके पति, देवर और नंनद के खिलाफ मामला दर्ज किया है। दहेज प्रताड़ना को लेकर ससुराल वालों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने वाली पत्नी को अदालत में ससुराल वालों ने पति के साथ मिलकर धमकाया था।
प्राप्त जानकारी के अनुसार भेस्तान के स्वप्न सृष्टि रेजीडेंसी में रहने वाली भारतीबेन नीलेशभाई पांडे (24) वाडिया महिला कॉलेज, अठवागेट में पढ़ती हैं। उसकी शादी एक साल पहले नीलेश गंगाप्रसाद पांडे से हुई थी। इस बीच शादी के दूसरे दिन से ही पति समेत ससुराल वाले उसे दहेज को लेकर मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित करने लगे। ससुराल वालों के अत्याचारों से तंग आकर उसने महिला पुलिस में सबके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। जिसका कोर्ट में केस चल रहा है।
इस बीच 17 तारीख को हुई कार्यवाही के दौरान आठवालाइन्स में नई फास्ट ट्रैक कोर्ट की पहली मंजिल पर भारती अपने घर वालों और वकील दिव्या कोसांबिया के साथ अदालत में मौजूद थी। ससुराल वालों में पति नीलेश, देवर रत्नेश, ननद श्वेता भी वहां पहुंचे। उन तीनों ने एक साथ भारतीबेन को धमकी दी कि ऐसे केस की तारीख पर आते रहना, कुछ नहीं होगा, हम 30 साल तक केस लड़ेगे, हमें कुछ नहीं होगा, इससे पहले तुम और तुम्हारे परिवार को मार डाला जाएगा। कोर्ट में डराने-धमकाने के बाद उसके साथ गली-गलौच भी हुई।
इसके बाद अदालत परिसर में हुई घटना की जानकारी न्यायाधीश एएम मेहता और वकील को मामले की जानकारी देते हुए उमरा पुलिस में शिकायत दर्ज कराने को कहा। भारती द्वारा] शिकायत दर्ज कराने पर उमरा पुलिस ने डिंडोली के पीछे गोवर्धन नगर के पास रानीपार्क में रहने वाले पति नीलेश गंगाप्रसाद पांडेय, देवर रत्नेश गंगाप्रसाद पांडेय और ननद श्वेता गंगाप्रसाद पांडे के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें