सूरत : भारत में पहली बार चैंबर द्वारा 'विवनीट प्रदर्शनी' का आयोजन किया जाएगा

'विवनीट प्रदर्शनी' का आयोजन किया जाएगा

दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स द्वारा 11 से 13 सितंबर 2021 तक सूरत अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनी और कन्वेंशन सेंटर सरसाना में एक 'विवनीट प्रदर्शनी' का आयोजन किया जाएगा।

विवनीट प्रदर्शनी विवर्स, नीटर्स, टेक्नीकल फेब्रिक मेन्युफेक्चर्स को बीटुबी प्लेटफॉर्म प्रदान करने वाला एक विशेष फैब्रिक शो होगा: दिनेश नावडिया
भारत में पहली बार दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (एसजीसीसीआई)  द्वारा 11 से 13 सितंबर 2021 तक सूरत अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनी और कन्वेंशन सेंटर सरसाना में एक 'विवनीट प्रदर्शनी' का आयोजन किया जाएगा। चैंबर के अध्यक्ष दिनेश नावडिया ने कहा कि देश में पहली बार आयोजित होने वाली विवनीट प्रदर्शनी जो एक विशेष फैब्रिक शो होगा जो बुनकरों,, तकनीकी वस्त्र और कपड़ा निर्माताओं को बीटीबी मंच प्रदान करेगा। प्रदर्शनी में भाग लेने वाले इन सभी श्रेणियों के उद्यमी थोक व्यापारियों, खुदरा विक्रेताओं, फैशन हाउसीस, फैशन डिजाइनरों, ब्रांड परिधान निर्माताओं, विशेष औद्योगिक उत्पाद निर्माताओं और बड़े उपभोक्ताओं के संपर्क में आएंगे। यह भारत में अपनी तरह की पहली प्रदर्शनी होगी जिसमें यार्न से कपड़ा बनाने वाले बुनकरों,  तकनीकी वस्त्रों और नैरो फैब्रिक के निर्माता भाग ले रहे हैं। सूरत सहित पूरे दक्षिण गुजरात तथा भारत भर के प्रमुख कपड़ा बाजारों से  जैसे की इंदौर, कटक, जयपुर, पुणे, बनारस, ग्वालियर, हैदराबाद, बैंगलोर, मद्रास, चंडीगढ़, लुधियाना, कोलकाता, लखनऊ, चेन्नई, मुंबई और दिल्ली जैसे शहरों से कपड़े के बडे खरीदारो को आमंत्रित किया जाएगा। जिससे प्रदर्शकों का मौके पर कारोबार हो सके। 
इस प्रदर्शनी में प्रतिभागी एमएसएमई उद्यमियों को गुजरात सरकार की ओर से सब्सिडी का लाभ भी मिलेगा। यह प्रदर्शनी उद्यमियों के लिए व्यापार के बड़े अवसर पैदा करेगी। इस प्रदर्शनी में भाग लेने वाले प्रदर्शक अपने उत्पादों को प्रदर्शित कर व्यापारियों तक अपने उत्पाद ला सकेंगे। एक नया उत्पाद लॉन्च करने और ब्रांड के बारे में जागरूकता लाने के अवसर को गति देने में सक्षम होंगे। साथ ही यह कॉर्पोरेट छवि बनाने और नेटवर्किंग को व्यवस्थित करने में भी सक्षम होगा। इसके अलावा उत्पादों और प्रौद्योगिकी के माध्यम से नए अनुप्रयोग और समाधान उपलब्ध प्राप्त कर सकेंगे। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें