सूरत : व्यापारी से 50 लाख फिरौती उगाहने वाला रमजान में पत्नी को मिलने आया और धरा गया

प्रतिकात्मक तस्वीर (File Photo: IANS)

पुलिस से बचने भोपाल में चाय की थड़ी में काम करता था, डेढ़ साल से गायब हुआ था अपहरणकार

सूरत के अडाजन पाटिया इलाके में से बंदूक की नोक पर मोबाइल एसेसरीज के व्यापारी का इनोवा कार में अपहरण कर 50 लाख की फिरौती मांगने वाले केस में पिछले डेढ़ साल से भागते फिर रहे अपहरणकार को क्राइम ब्रांच ने हिरासत में ले लिया है।
विस्तृत जानकारी के अनुसार, अक्टूबर 2019 में अडाजन इलाके में रहने वाले और ऑनलाइन मोबाइल एसेसरीज का व्यापार करने वाले नवाज अमीन जांदेरो को उसके पार्टनर और बहनोई अफरोज दलाल, अकरम, सईद खान उर्फ शेरा अहमद खान पठान, अजहर और आसिफ ने अडाजन पाटिया धनमोरा कंपलेक्स के पास बंदूक की नोक पर इनोवा कार में अपहरण अवैध किया था। 
अपहरण करने के बाद होड़ी बंगला के पास शेख नवाब चाय की दुकान पर एन जी ग्रुप की ऑफिस में उन्होंने नवाज को बंदी बनाकर रखा था और उससे 50 करोड़ की मांग की थी। हालांकि आखिर में फिरौती की रकम 50 लाख पर आकर रुकी थी। इस पूरे प्रकरण में इनोवा कार चलाने वाले सईद खान उर्फ शेरा पुलिस की हिरासत से बचने के लिए भाग गया था। सूरत से भागने के बाद वह अंकलेश्वर, मुंबई, गोवा और जयपुर होकर भोपाल रहने चला गया। 
भोपाल में सईद एक चाय वाले का यहाँ काम करते हुये वहीं रहता था। हालांकि फिलहाल चल रहे रमजान के महीने के कारण वह अपनी पत्नी से मिलने सूरत आया था। सईद के अपनी पत्नी से मिलने आने की खबर क्राइम ब्रांच को मिली थी और क्राइम ब्रांच ने वॉच रखकर सईद को हिरासत में ले लिया था। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें